LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशसाहित्य

दिल्ली में स्कूल खुलने को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया बयान

जानलेवा कोरोना महामारी की वजह से देशभर में स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद हैं. इस बीच कई बार ऐसी खबरें आती हैं कि सरकार स्कूलों को खोलने पर विचार कर रही है.

ऐसे में सरकार की तरफ से लगातार बयान जारी करके इसे लेकर स्पष्टीकरण दिया जाता रहा है. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल खोले जाने को लेकर बड़ी बात कही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब तक हम पूरी तरह आश्वस्त नहीं होंगे, तब तक दिल्ली में स्कूल नहीं खुलेंगे.

कोरोना काल का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मॉडल का जिक्र किया और राजधानी में कोरोना कैसे काबू में आ रहा है, इसे लेकर अपनी बात रखी.

केजरीवाल ने कहा कि मुझे डर है कि अगर यह गांव गांव में फैल गया, तो देश के अंदर विकराल रूप धारण कर सकता है, इसलिए हर गांव के अंदर ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन का सिलेंडर पहुंचाया जाना चाहिए.

हर गांव में टेस्टिंग की सुविधा शुरू की जानी चाहिए. ऐसे में कोई बीमार होता है, तो उसे आसानी से ऑक्सीजन मिल सकती है

अगर कम लक्षण है, तो घर पर इलाज हो सकता है और ज्यादा बीमार होता है, तो उसे अस्पताल भेजा जा सकता है. ऐसा करने से हर गांव में कोरोना पर नियंत्रण की सुविधा तैयार हो जाएगी और अस्पतालों पर दबाव कम हो जाएगा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह समय एक दूसरे की या किसी सरकार की बुराई करने का नहीं है, एक दूसरे से लड़ने का नहीं है. यह समय है, सबको साथ मिलकर कोरोना से लड़ने का. मिलकर लड़ेंगे तो कोरोना हारेगा, आपस में लड़ेंगे, तो कोरोना जीत जाएगा.

Related Articles

Back to top button