LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अर‍विंद केजरीवाल ने मनाया जन्‍मदिन आज पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

आम आदर्मी पार्टी के अध्‍यक्ष और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज जन्‍मदिन है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें शुभकामनाएं देते हुए उनके दीर्घायु होने की कामना की है।

पीएम मोदी ने सुबह करीब 7 बजे एक ट्वीट में केजरीवाल को बर्थडे विश किया। करीब आधे घंटे बाद केजरीवाल ने उन्‍हें धन्‍यवाद देते हुए ट्वीट किया। केजरीवाल साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी को वाराणसी से चुनौती दे चुके हैं।

अपने अध्‍यक्ष का जन्‍मदिन मनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने तैयारियां कर रखी हैं। बुराड़ी के विधायक संजीव झा ने ट्वीट कर कहा कि वहां के कार्यकर्ता पार्टी को 500 ऑक्सिमीटर भेंट करेंगे।

दिल्‍ली सरकार ने बड़े पैमाने पर कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन को बढ़ावा दिया है। ऑक्सिमीटर होम आइसोलेशन वाले सभी मरीजों को दिए जा रहे हैं ताकि उनके ऑक्सिजन लेवल पर नजर रखी जा सके

शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते समय केजरीवाल ने कोरोना से होने वाली मौतों को रोकने का सबसे बेहतरी तरीका ‘होम आइसोलेशन’ को बताया था।

उन्‍होंने कहा था कि हमें ऑक्सिमीटर प्रणाली को मजबूत करना होगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम ने दिल्ली वासियों से तीन अपील की हैं। अपनी अपील के माध्यम से मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार और प्रदूषण रोकने की बात क

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा सबसे पहली अपील है भ्रष्टाचार को रोकने में योगदान देना। हम यह निश्चय कर लें कि न तो किसी काम के लिए रिश्वत देंगे और न ही किसी काम के बदले रिश्वत लेंगे दूसरी अपील के तहत मुख्यमंत्री ने लोगों से जल, थल एवं वायु प्रदूषण कम करने में सहयोग मांगा।

मुख्यमंत्री ने कहा प्रदूषण बढ़ाकर हम आने वाली पीढ़ियों का जीवन भी दांव पर लगा रहे हैं, इसलिए हमें ऐसे काम करने चाहिए जिससे वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण कम हो सके तीसरी अपील के तहत केजरीवाल ने शहर को स्वच्छ रखने में मदद मांगी।

Related Articles

Back to top button