LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज सिंह चौहान अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर पर चढ़ाये फूल किया ये ऐलान

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है.

बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि चंबल में बनने वाला प्रोग्रेस-वे अब अटल बिहारी वाजपेयी प्रोग्रेस-वे के नाम से जाना जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि चंबल की विकास गाथा में जब भी प्रोग्रेस-वे का नाम आएगा, अटल जी याद आएंगे.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा है कि राजधानी भोपाल में किसी उचित स्थान पर अटल बिहारी वाजपेयी की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

उन्होंने कहा कि बीजेपी हर साल अटल जी का जन्मदिन 25 दिसंबर सुशासन दिवस के तौर पर मनाती है. इसे सरकारी स्तर पर भी सुशासन दिवस के तौर पर मनाया जाएगा.

बीजेपी मुख्यालय में आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा,संगठन महामंत्री सुहास भगत और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा मौजूद रहे. सभी ने पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़ी यादें ताजा की.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ अपनी यादों को साझा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘अटल जी अजातशत्रु थे.

वह किसी दल या देश के नहीं, दुनिया के थे. नेहरू जी ने भी उनकी तारीफ में पुल बांधे थे. जिस समय कांग्रेस के विरोध में खड़े होने की सोच नहीं सकते थे, उस वक़्त में अटल जी ने राष्ट्रवाद का झंडा बुलंद किया. जो उन्हें वोट नहीं देते थे वो भी उनकी तारीफ करते थे.

सीएम ने कहा कि अटल जी ने परमाणु परीक्षण कर दुनिया को अचंभित कर दिया. उनके लिए दल से महत्वपूर्ण देश होता था. पूरे भारत को रोड कनेक्टिविटी देना अटल जी की देन है.

Related Articles

Back to top button