LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

निर्देशक निशिकांत कामत का लीवर सिरोसिस नामक बीमारी के चलते हुआ निधन

बीते कई दिनों से अस्पताल में भर्ती निर्देशक निशिकांत कामत का निधन हो गया है. वो बीते कई दिन से अस्पताल में भर्ती थे और उनकी तबीयत लगातार गंभीर बनी हुई थी.

Indian Bollywood director Nishikant Kamat speaks during a promotional event for his forthcoming Hindi film ‘Rocky Handsome’ in Mumbai on March 4, 2016. AFP PHOTO / STR / AFP / STRDEL (Photo credit should read STRDEL/AFP/Getty Images)

निशिकांत कामत लीवर सिरोसिस नामक बीमारी से ग्रस्त थे. इसी बीमारी के चलते वे पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. उनकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही थी और वो आईसीयू में भर्ती थे.

लेकिन अब खबर आ रही है कि उनका निधन हो गया है. उनकी मौत की पुष्टि एक्टर जयवंत वाडकर ने की है. जानकारी के मुताबिक वो हैदराबाद के एआईजी अस्पताल में भर्ती थे. हालांकि उनकी मौत के सही समय को लेकर अभी जानकारी प्राप्त नहीं आई है.

इससे पहले अस्पताल ने बयान में कहा मिस्टर निशिकांत कामत को 31 जुलाई को पीलिया और पेट में दर्द की शिकायत के चलते हैदराबाद में गचीबोवली स्थित एआईजी में भर्ती कराया गया था, जहां उनमें क्रॉनिक लिवर डिजीज और अन्य संक्रमणों का पता चला

कामत ने अजय देवगन और तब्बू स्टारर ‘दृश्यम’, इरफान खान स्टारर ‘मदारी’ जैसी फिल्म को डायरेक्ट किया. इसके अलावा उन्होंने जॉन अब्राहम के साथ ‘फोर्स’ और ‘रॉकी हैंडसम’ जैसी फिल्में बनाई. निशिकांत कामत का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था.

उन्होंने साल 2005 में मराठी फिल्म ‘डोंबिवली फास्ट’ से डायरेक्शन में डेब्यू किया था. उनकी पहली ही फिल्म को मराठी बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था.

यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट मराठी फिल्मों में से एक थी. बॉलीवुड में कामत को साल 2015 में आई अजय देवगन, तबू और श्रेया सरन स्टारर फिल्म ‘दृश्यम’ से पहचान मिली.

निशिकांत बेहतरीन डायरेक्टर के साथ-साथ बेहतरीन एक्टर भी थे. उन्होंने ‘हाथ आने दे’, ‘सतच्या आत घरात’ (मराठी), ‘404 एरर नॉट फाउंड’, ‘रॉकी हैंडसम’, ‘फुगे’, ‘डैडी’, ‘जूली-2’, ‘भावेश जोशी’ जैसी कई मराठी और हिंदी फिल्मों में एक्टिंग की.

साल 2016 में आई फिल्म ‘रॉकी हैंडसम’ में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया. उन्होंने इस फिल्म को डायरेक्ट भी किया था. वे ‘दर-ब-दर’ नामक एक हिंदी फिल्म के निर्देशन की तैयारी में थे, जिसे 2022 में रिलीज किया जाना है.

Related Articles

Back to top button