गुजरात

गुजरात में भरूच की सब्‍जी मंडी में भीषण आग, 10 दुकानेें और गोदाम राख

 गुजरात के भरूच के मोहम्मदपुर इलाके में रविवार को एक थोक सब्जी मंडी में आग लग गयी। आग इतनी भयावह थी कि उसकी चपेट में आने से सब्‍जी मंडी की 10 दुकानें और गोदाम जलकर राख हो गये। इस दुर्घटना में अभी तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

 वापी में GDIC की एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग 

कुछ दिन पहले गुजरात के वापी में GDIC की एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी थी। आग को बुझाने के लिए दमकल के आठ वाहन मौके पर बुलाये गये थे। कैमिकल फैक्ट्री में रसायन पदार्थ होने के कारण आग तेजी से चारों ओर फैलती जा रही थी। लगातार बढ़ रह खतरे को देखते हुए कंपनी के आसपास के क्षेत्र को खाली करा दिया गया था। आग की लपटें उठने से आसमान में धुएं का काला गुबार फैल गया था। हालांकि शाम तक आग लगने के कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिल पायी थी।

अहमदाबाद के कोविड अस्‍पताल में आग, 8 की गयी जान 

6 अगस्‍त को अहमदाबाद के सबसे पॉश नवरंगपुरा क्षेत्र में स्थित स्पेशल कोविड श्रेय अस्पताल के आईसीयू वार्ड में तड़के 3 बजे आग लगने से आठ कोरोना संक्रमितों की झुलस कर मौत हो गयी थी। श्रेय अस्‍पताल पर आरोप था कि यहां फायर सेफ्टी के कोई इंतजाम नहीं थे।  मरने वालों में पांच पुरुष व तीन महिलाएं थीं। श्रेय अस्पताल 50 बेड का कोविड-19 अस्पताल है। अस्पताल के पास फायर सेफ्टी के साधन न होने पर फायर ब्रिगेड का अनापत्ति प्रमाण पत्र न होने की भी बात सामने आयी थी। घटना के दौरान करीब 40 से 45 मरीज यहां इलाज के लिए भर्ती थे। यह सभी कोरोना संक्रमित थे जिन्हें महानगर पालिका संचालित सरदार वल्लभभाई पटेल अस्‍पताल में शिफ्ट कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button