मनोरंजन

रिया चक्रवर्ती ने CBI जांच को लेकर SC के फैसले पर वकील के माध्यम से दी ये प्रतिक्रिया

 रिया चक्रवर्ती ने CBI जांच को लेकर SC के फैसले पर वकील के माध्यम से प्रतिक्रिया दी हैl रिया के वकील ने कहा सतीश मानेशिंदे ने कहा है कि सीबीआई जांच का वह सामना करेंगी और सच्चाई वहीं रहेगीl इसके पहले सर्वोच्च न्यायालय ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में आज अपना फैसला सुनाया और सीबीआई को मामले की जांच करने की अनुमति दे दी।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा 19 अगस्त को सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में अपना फैसला सुनाए जाने के बाद रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने सीबीआई जांच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसके पहले सुशांत मामले में सीबीआई जांच का फैसला जस्टिस हृषिकेश रॉय ने सुनाया है।

रिया चक्रवर्ती के वकील ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने मामले के तथ्यों, परिस्थितियों और मुंबई पुलिस की रिपोर्ट की जांच देखने के बाद यह देखा है कि यह वांछित न्याय होगा क्योंकि रिया ने खुद भी सीबीआई जांच की मांग की थी। माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने यह भी कहा कि दोनों राज्यों द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ राजनीतिक हस्तक्षेप के आरोपों के कारण यह मामला सीबीआई को सौंपना न्याय के हित में होगा। चूंकि अदालत ने सीबीआई को जांच ट्रांसफर अनुच्छेद 142 के तहत शक्तियों के अंतर्गत की हैं। रिया के वकील ने आगे कहा, ‘रिया भारत के संविधान के अनुरूप सीबीआई जांच का सामना करेगी जैसा कि उन्होंने पहले मुंबई पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय के साथ किया था। रिया का कहना है कि सच्चाई वहीं रहेगी, चाहे जो भी एजेंसी मामले की जांच करें।’

मुंबई पुलिस को सीबीआई जांच में मदद करने के लिए कहा गया है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार के वकील ने फैसले को चुनौती देने की अनुमति मांगी। न्यायाधीश ने इसपर कहा कि यह अब अदालत द्वारा आदेशित जांच है। यह मामले में चौथी और अंतिम सुनवाई है। केंद्र ने 5 अगस्त को पहली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि उन्होंने मामले को सीबीआई को हस्तांतरित करने की बिहार सरकार की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है। सुशांत सिंह राजपूत के परिवार, रिया चक्रवर्ती, बिहार सरकार, महाराष्ट्र सरकार और सीबीआई ने 7 अगस्त को हुई दूसरी सुनवाई में अपनी बातों के तर्क सामने रखे थे। 13 अगस्त को तीसरी सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अंतिम प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गईं थी। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई आवास पर मृत पाए गए थे।

Related Articles

Back to top button