LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

उत्तर प्रदेश कोरोना अपडेट : राज्यमंत्री उदयभान सिंह कोरोना पॉजिटिव PGI में हुए भर्ती

कोरोना वायरस यूपी की योगी सरकार में लगातार मंत्रियों को अपनी चपेट में ले रहा है. अब तक योगी कैबिनेट के दो मंत्रियों की जान ले चुका कोरोना वायरस काफी खतरनाक हो चुका है. राज्य सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह बुधवार को कोविड 19 से संक्रमित पाये गए हैं.

मंत्री की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है. उदयभान की हालत स्थिर बताई जा रही है. एसजीपीजीआई के निदेशक प्रो. आर. के धीमान ने ‘भाषा’ को बताया कि ‘मंत्री को दोपहर बाद भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है.

बतादें कि उदयभान सिंह आगरा के फतेहपुर सीकरी से सत्ताधारी दल बीजेपी के विधायक हैं. सूत्रों के मुताबिक आज से शुरू हुए विधानसभा सत्र आरंभ होने से पहले सभी विधायको को कोविड-19 की जांच कराने को कहा गया था.

इसी जांच के दौरान राज्य मंत्री संक्रमित पाये गये थे.इससे पहले, मंगलवार को राज्य के चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण राज्य मंत्री अतुल गर्ग संक्रमित पाये गये थे. अतुल गर्ग को गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं, कोरोना अब तक प्रदेश के दो मंत्रियों की जान भी ले चुका है. कोरोना के कारण योगी मंत्रिमंडल के दो मंत्री कमला रानी वरूण और चेतन चौहान का हाल ही में निधन हो गया था.

चेतन चौहान को बीते 12 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में दाखिल करवाया गया था. 73 वर्षीय चेतन चौहान ने रविवार को अंतिम सांस ली.

इसके अलावा चेतन चौहान से पहले मंत्री कमला रानी वरुण का कोरोना के कारण 2 अगस्त को निधन हो गया था. कमला रानी का लखनऊ स्थित एसपीजीआई में इलाज चल रहा था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. कमला रानी यूपी की प्राविधिक शिक्षा मंत्री थीं.

Related Articles

Back to top button