खबर 50

Lava International Limited ने Lava Pulse Phone लॉन्चिंग का किया ऐलान….

देसी मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग ब्रांड Lava International Limited ने बड़ा कमाल किया है। कंपनी ने आज Lava Pulse Phone लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया है। यह दुनिया का पहला फीचर फोन है, जिसकी मदद से चंद सेकेंड में हर्ट रेट और ब्लड प्रेशर की माप की जा सकती है। यह फोन अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, कन्नड, गुजराती, पंजाबी समेत सात भाषाओं को सपोर्ट करता है।

कीमत और उपलब्धता 

Lava Pulse Phone की कीमत 1,599 है। यह फोन केवल रोज गोल्ड कलर ऑप्शन में आता है। फोन ई-कॉमर्स साइट Amazon, Flipkart और देशभर के 100 हजार से ज्यादा रिटेल स्टोर पर मौजूद है। फोन 1 साल रिप्लेस सर्विस के साथ आता है।  कंपनी का दावा है कि Lava Pulse का सेंसर बिल्कुल सटीक हर्ट रेट और ब्लड प्रेशर मापने में सक्षम है।

स्पेसिफिकेशन्स 

Lava Pulse Phone एक फीचर फोन है, जो 2.4 इंच डिस्प्ले और स्टीरियो साउंडइट फीचर के साथ आता है। फोन की बॉडी कॉर्बोनेट से बनी है। फोन के स्पेस को मेमोरी कार्ड की मदद से 32GB का बढ़ाया जा सकता है.  इस हैंडसेट में पावरबैकअप के लिए 1800 mAh की बैटरी दी गई है, जो सुपर बैटरी मोड के साथ आती है। इस बैटरी पैक के साथ फोन को सिंगल चार्ज में 6 दिनों तक इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन मिलिट्री ग्रेड सिक्योरिटी के साथ आता है। ऐसे में यूजर को फोन के जल्द खराब होने की चिंता नही करनी चाहिए। इस सब के बावजूद lava pulse फोन में नंबर ट्रैकर, कॉन्टैक्ट सेवर, फोटो आइकन, वायरलेस FM रिकॉर्डिंग और ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आती है। फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर दिया गया है।

कैसे करेगा काम 

यूजर को हर्ट रेट और ब्लड प्रेशर मापने के लिए फोन के पल्स स्कैनर पर अपनी उंगली रखनी होगी। इसके बाद यूजर के हर्ट रेट और ब्लड प्रेश स्कीन पर डिस्प्ले हो जाएगा। यूजर के पास इस फोन में अपने हर्ट रेट और ब्लड प्रेशर डाटा को सेव करने का ऑप्शन दिया गया है। साथ ही यूजर फोन से इस डाटा को डॉक्टर या फिर किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा कर सकेगा।

Related Articles

Back to top button