LIVE TVMain Slideखबर 50देश

मौसम विभाग : 26-27 अगस्त के लिए कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट किया जारी

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक आज सोमवार को उन जिलों में बारिश की संभावना है जिनकी सीमा बिहार से लगती है. सोनभद्र, देवरिया, चंदौली, कुशीनगर, गाजीपुर, बलिया जैसे जिलों में आज बारिश की संभावना जताई गई है.

इसका असर प्रयागराज तक देखने को मिल सकता है. प्रदेश के बाकी हिस्से में आमतौर पर मौसम साफ रहने की उम्मीद है. हालांकि बादलों की आवाजाही जारी रहेगी. लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में भी बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. धूप छांव की स्थिति चलती रहेगी. हल्की बौछारें भी पड़ सकती हैं लेकिन ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है.

अगले 4 से 5 दिनों के मौसम का अनुमान जारी करते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि 26 और 27 अगस्त को प्रदेश के ज्यादातर इलाके में बारिश की संभावना है.

दो दिनों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. यानी सामान्य से ज्यादा बारिश कुछ इलाकों में हो सकती है. इसलिए लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है. फिलहाल अगले 48 घंटे तक सामान्य तौर पर मौसम साफ ही रहेगा.

रविवार को प्रदेश के कई शहरों में अच्छी बारिश दर्ज की गई. प्रयागराज, कानपुर, हमीरपुर इन जिलों में ठीक-ठाक पानी बरसा. सबसे ज्यादा हमीरपुर में 29 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. कानपुर में 19, गोरखपुर में 14, हरदोई में 4, इटावा में 3, प्रयागराज में 3 और बरेली में भी 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा आगरा में एक मिली मीटर से कम बारिश दर्ज की गई.

Related Articles

Back to top button