LIVE TVMain Slideदेशव्यापारसाहित्य

राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर सरकार पर साधा निशाना कही ये बात

देश में बढ़ रही बेरोजगारी का हवाला देकर पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार पर तंज कसा. उन्‍होंने कहा 1 नौकरी, 1000 बेरोजगार, क्‍या दिया देश का हाल. उन्‍होंने एक न्‍यूज आर्टिकल को भी शेयर किया है. इसमें बताया गया है कि सरकारी पोर्टल पर एक हफ्ते में 7 लाख लोगों ने नौकरी के लिए आवेदन किया है.

बता दें कि राहुल गांधी इससे पहले भी देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध चुके हैं. हाल ही में उन्‍होंने आरोप लगाया था कि छवि सुधारने में सरकारी पैसे का उपयोग किया जा रहा है.

उन्होंने ट्वीट किया था आर्थिक गिरावट, बेरोजगारी, चीनी आक्रमकता है. सरकार करदाताओं का पैसा छवि सुधारने पर लगा रही है कांग्रेस ने यह भी कहा था कि सरकार को अर्थव्यवस्था की स्थिति में सुधार और रोजगार सृजन के लिए अपनी योजना के बारे में देश को बताना चाहिए.

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को सरकार से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा और संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर छात्रों की चिंताओं पर विचार करने और स्वीकार्य समाधान निकालने का आग्रह किया था. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई छात्रों और अभिभावकों ने प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग की है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया था भारत सरकार को नीट, जेईई परीक्षा के बारे में छात्रों के मन की बात को सुनना चाहिए और स्वीकार्य समाधान पर पहुंचना चाहिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने छात्रों का कीमती वर्ष बर्बाद ना होने का हवाला देते हुए

सोमवार को जेईई और नीट स्नातक परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था. इसका आयोजन सितंबर माह में निर्धारित है. जेईई एक सितंबर से छह सितंबर के बीच आयोजित किया जाना है जबकि जेईई 27 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. वहीं, नीट का आयोजन 13 सितंबर को होगा.

Related Articles

Back to top button