LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

बजरंग दल के विरोध के बाद लव जिहाद मामले ने पकड़ा तूल डीआईजी प्रीतिंदर सिंह से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में शालिनी यादव से फिजा बनकर फैसल से शादी करने का मामला सामने आने के बाद कथित लव जिहाद का मामला तूल पकड़ने लगा है. आरोप है कि शहर के जूही कॉलोनी में एक साजिश के तहत हिंदू लड़कियों को लव जिहाद का शिकार बनाया जा रहा है.

जिसके बाद हिन्दूवादी संगठनों में गुस्सा देखने को मिला. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर डीआईजी प्रीतिंदर सिंह से मुलाकात की. कार्यकर्ताओं ने डीआईजी को ज्ञापन सौंपा और ऐसे मामलों में कार्रवाई कर रोक लगाने की मांग की.

कार्यकर्ताओं का कहना है कि शहर जूही लाल कॉलोनी का इलाका लव जिहाद के गढ़ के रूप में सामने आ रहा है. यहां रहने वाले मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को निशाना बना रहे हैं. उन्होंने डीआईजे से अब तक सामने आए पांच मामलों में कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की.

उधर सोमवार एक अन्य परिवार ने भी आईजी रेंज मोहित अग्रवाल से मुलाक़ात कर अपनी बेटी को गैर समुदाय के लड़के द्वारा फंसाने का आरोप लगाया है. परिवारके मुताबिक घर की दो लड़कियों को फंसाने की कोशिश की गई. एक लड़की तो बच गई लेकिन अब दूसरी लड़की को ले जाने की धमकी दी जा रही है. गौरतलब है कि जूही इलाके से एक महीने में पांच लव जिहाद के मामले सामने आने की बात कही जा रही है. सभी परिवार अब मीडिया के सामने आने की बात भी कह रहे हैं.

कानपुर: 'लव जिहाद' के पांच मामले सामने आने पर हिंदूवादी संगठनों का फूटा गुस्सा, DIG से कार्रवाई की मांग

शालिनी यादव उर्फ़ फिजा के गौर समुदाय के लड़के शादी और धर्म परिवर्तन के मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है. एक वीडियो वायरल कर शालिनी यादव उर्फ़ फिजा ने अपील की थी कि उन्होंने शादी अपनी मर्जी से की है. उनकी शादी को लव जिहाद न बताया जाए. लेकिन इस मामले में रविवार को सैकड़ों बजरंग दल कार्यकर्ता किदवई नगर थाने पहुंचे और आरोपी फैसल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

सैकड़ों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं को देख किदवई नगर थाना पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और मौके पर अन्य थानों की पुलिस फोर्स को भी बुला लिया गया. इस पूरे मामले में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुलिस जब तक फैसल के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तब तक उनका विरोध जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि फैसल जैसे लड़के लगातार हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं. जिसे बजरंग दल कतई बर्दाश्त नहीं करेगा.

Related Articles

Back to top button