LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

गहलोत सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए दिए निर्देश

देशभर में कोरोना का संक्रमण फैलने के साथ ही लॉकडाउन लगाया गया था. जिस दौरान देश के सभी धार्मिक स्थानों को बंद कर दिया गया था. वहीं अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही अब धार्मिक स्थानों को खोला जा रहा है. हाल ही में जम्मू-कश्मीर में वैष्णों माता मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोला गया था. अब राजस्थान सरकार ने भी धार्मिक स्थानों को खोलने का फैसला किया है.

राजस्थान की गहलोत सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोले जाने के लिए निर्देश जारी कर दिया है. राजस्थान सरकार के अनुसार प्रदेश में 7 सितंबर से सभी धार्मिक स्थलों को खोल दिया जाएगा. इसके साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि मंदिरों में दर्शन को आए श्रद्धालुओं मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखना जरूरी होगा. वहीं मंदिर प्रशासन धार्मिक स्थलों को सैनिटाइज भी करेगा. जिसके इंतजाम का जायजा जिले के कलेक्टर और प्रशासनिक अधिकारी लेंगे.राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 74,670 पहुंच गई है. जबकि 992 लोगों की मौत हो चुकी है.

News Detail

वहीं बुधवार को राजस्थान में कोरोना के 1,345 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं. राज्य में कोरोना के कारण 12 लोगों की मौत हो गई. राजस्थान में वर्तमान में 14,099 कोरोना के एक्टिव केस हैं.

Rajasthan Unlock 4 Guidelines & Rules: Rajasthan Mein Ab Khulenge Sabhi Dharmik  Sthal - राजस्थान में अब हो सकेंगे देव दर्शन, 7 सितंबर से खुलेंगे धार्मिक  स्थल, जानिए किन बातों को ...

बता दें की अबतक देशभर में 32,34,475 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसमें से 24,67,758 संक्रमितों को इलाज के बाद घर भेजा जा चुका है. वहीं वर्तमान में कोरोना से 7,07,267 लोग संक्रमित हैं. देशभर में कोरोना संक्रमण की वजह से अबतक 59,449 लोगों की मौत हुई है.

Related Articles

Back to top button