LIVE TVMain Slideदेशविदेशस्वास्थ्य

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपनी बीमारी के चलते दे सकते है इस्तीफा

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे बीतो काफी लंबे समय से बिमार चल रहे हैं. जिसके कारण खबर आ रही है कि वह अपने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही शिंजो आबे औपचारिक रुप से इसका एलान कर सकते हैं. जापान के प्रधानमंत्री को बीते हफ्ते में 2 बार अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है.

जापान के एनएचके टेलीविजन और अन्य मीडिया के अनुसार, जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने अपनी गिरती सेहत का हवाला देते हुए पद छोड़ने का इरादा जताया है.

जापान के पीएम शिंजो आबे 7 दिन में दूसरी बार अस्पताल पहुंचे; साढ़े सात साल  लगातार प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड अब उनके ही नाम - DNT News

जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि रिपोर्ट की तत्काल पुष्टि नहीं की जा सकती है, लेकिन माना जाता है कि आबे पार्टी मुख्यालय में शीर्ष शासक अधिकारियों से मिल रहे थे. बता दें कि आबे ने 2007 में अचानक अपने स्वास्थ्य के कारण अपने पहले कार्यकाल से इस्तीफा दे दिया था.

Japanese Prime Minister Shinzo Abe may resign, has been ill for a long time

बता दें कि बीते सोमवार को ही शिंजो आबे ने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल के 8 साल पूरे किए हैं. वहीं जापान के सत्ताधारी दल का कहना है कि शिंजो आबे की तबीयत में सुधार हो रहा है. उन्होंने इस्तीफे की बात को मात्र एक अफवाह करार दिया है. वहीं आगले साल सितंबर 2021 में शिंजो आबे का कार्यकाल पूरा होने वाला है.

Related Articles

Back to top button