LIVE TVMain Slideदेशविदेश

देश की सीमा की रक्षा करते हुए जवान मनोज कुमार को हुई ऑक्सीजन की कमी हुई मौत

देश की सीमा की रक्षा करते हुए जिले के एक जवान ने अपनी जान न्यौछावर कर दी. भारत और चीन के बीच एलएसी पर लद्दाख में तैनात भारतीय सेना के जवान मनोज कुमार की ऑक्सीजन की कमी होने की वजह से मौत हो गई.

मिली जानकारी अनुसार ड्यूटी के दौरान बुधवार की सुबह अधिक ऊंचाई पर आक्सीजन की कमी के कारण जवान मनोज की तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालात में अस्पताल भेज दिया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

इधर, उनके मौत की खबर सुनकर उनके गांव में मातम पसर गया. परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. उनके घर से निकलने वाली चित्कार आसपास के कई घरों तक सुनी जा रही है.

भारत-चीन सीमा पर झड़प, एक अधिकारी और दो जवान शहीद - BPS News

ग्रामीण ने बताया कि जवान के परिवार में उनके माता-पिता हैं, जो गया जिले में रहते थे. घटना की खबर पाकर वे लोग गांव पहुंचे हैं. वहीं उनकी पत्नी पुष्पा देवी और एक तेरह वर्षीय बेटा और एक सात साल की बेटी भी है.

Lal of Jehanabad lost his life on the border of the country, died due to lack of oxygen ann

ग्रामीण ने बताया कि जवान मनोज कुमार एक नेकदिल और मिलनसार इंसान थे. उनपर बचपन से ही फौज में जाने का जुनून सवार था और उन्होंने अपनी चाह पूरी भी की, लेकिन, शायद भगवान को यही मंजूर नहीं था. जानकारी के अनुसार आज उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button