उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

Encounter in Lucknow मुठभेड़ में आरोपित के पैर पर लगी गोली ट्रामा में हुए भर्ती…

Encounter in Lucknow: राजधानी में कबीर मठ के प्रशासनिक अधिकारी धीरेंद्र दास को गोली मारने वाले मुख्य आरोपित गंगाराम के साथी जितेंद्र को रविवार तड़के मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दबोच लिया। हरदोई गोकुल बेहटा निवासी जितेंद्र को पुलिस मुठभेड में पैर में गोली लगी। उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।

हरदोई अतरौली निवासी मुख्य आरोपित गंगाराम को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। पुलिस उसके हरदोई निवासी साथी प्रेम सिंह चौहान व जितेंद्र की तलाश कर रही थी। जिनके साथ मिलकर उसने घटना को अंजाम दिया।

ये है पूरा मामला 

अपर पुलिस उपायुक्त उत्तरी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कबीर मठ के प्रशासनिक अधिकारी धीरेंद्र दास (50) को गंगा राम अपने दोस्त प्रेम व जितेंद्र के साथ गोली मारने गया था। लॉकडाउन में काम छूटने के बाद फैजुल्लागंज में साथियों के साथ रह रहा था। जहां उसकी मुलाकात सुधीर व आलोक पांडेय से हुई। आलोक पांडेय ने उसे धर्मेंद्र दास की हत्या की सुपारी थी।

इसके एवज में उसने आलोक से एक प्लाट अपने नाम कराया था। साथ ही तमंचा व कारतूस की व्यवस्था के लिए कुछ पैसा भी लिया था। हत्या की साजिश करने वाले आलोक व उसके साथी सुधीर को 25 अगस्त को ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। उन लोगों ने धीरेंद्र दास पर मानसिक व शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था। जिसके चलते उन्होंने हत्या की योजना बनाई।

Related Articles

Back to top button