LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने दिए कुछ नियम जाने क्या क्या है

कोरोना महामारी के चलते पिछले करीब 5 महीने से अधिक समय से बंद देशभर की मेट्रो सेवा 7 सितंबर से शुरू हो जाएगी. दिल्ली सरकार ने कोरोना काल में मेट्रो के कुछ प्रोटोकॉल्स तैयार कर लिए हैं.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया, मेट्रो स्टेशन में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही अंदर आने दिया जाएगा, मास्क कंप्लसरी रहेगा, टोकन बंद रहेगा, स्मार्ट कार्ड द्वारा ही लोग सफर कर पाएंगे. कंटेनमेंट जोन्स के स्टेशन बंद रहेंगे और कुछ और स्टेशन भी बंद रहेंगे जिसकी लिस्ट जनता को दे दी जाएगी.

Unlock 4.0: जानें कितनी देर के लिए चलेगी मेट्रो, साथ ही होंगे कई और नियम...  | delhi-ncr - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़  इन हिंदी

उन्होंने ये भी कि कहा, अभी हम सारे प्रोटोकॉल्स को दोबारा देख रहे हैं. अभी डीएमआरसी और ट्रांसपोर्ट अधिकारियों के साथ हमारी डिटेल में मीटिंग होगी. गाइडलाइन में कहा गया है कि एक सिस्टम के तहत मेट्रो सेवाएं शुरू की जाएंगी. यानी फिलहाल पहले की तरह मेट्रो में भीड़ होगी. इसके लिए एक सिस्टम बनेगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के 7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से लोगों के लिए सेवा शुरू करने के फैसले का स्वागत किया है. केजरीवाल ने कहा मैं खुश हूं कि मेट्रो को चरणबद्ध तरीके से 7 सितंबर से अपनी सेवाएं शुरू करने की इजाजत दी गई है.

Guidelines for Delhi Metro Masks and smart cards in, tokens out

इस महीने की शुरुआत में मुख्यमंत्री ने कहा था कि मेट्रो को एक्सपेरिमेंट के आधार पर सेवा बहाल करनी चाहिए.डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल के मुताबिक गृह मंत्रालय द्वारा अनलॉक -4 के तहत जारी नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार, दिल्ली मेट्रो 7 सितंबर से अपनी सेवाओं को सार्वजनिक रूप से फिर से शुरू कर देगी.

Related Articles

Back to top button