LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

आजम खान की बहन निकहत अफ्लाक के बंगले पर लगा नोटिस

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राजधानी लखनऊ के पावर बैंक कॉलोनी में सपा सांसद आजम खान की बहन निकहत अफलाक के नाम से 6000 स्क्वायर फीट के बंगले का आवंटन रद्द करेगी. लखनऊ नगर निगम ने बंगले पर नोटिस चस्पा कर दिया है.

नोटिस के मुताबिक आजम की बहन को सात दिन के भीतर जवाब देना होगा. ऐसा न करने पर आवंटन निरस्त करने की कार्यवाई शुरू होगी. बताया जा रहा है कि 13 साल पहले तत्कालीन सरकार ने गैर कानूनी तरीके से इस बंगले का आवंटन आजम खान की बहन निकहत के नाम से किया था. फ़िलहाल इस बंगले में कोई नहीं रहता है और वहां ताला लटका है.

Lucknow Nagar Nigam gave notice to cancel the allotment of accommodation to  the sister of former Minister Azam Khan

बता दें कि रामपुर की एक महिला ने इस बंगले को लेकर शिकायत की थी. इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए लखनऊ नगर निगम ने नोटिस चस्पा कर जवाब तलब किया है. सात दिन के भीतर जवाब न मिलने पर आवंटन रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि आजम खान की बहन सरकारी टीचर थीं और अब वे रिटायर हो चुकी हैं. वर्तमान में वह रामपुर स्थित अपने घर में ही रह रही हैं.

लखनऊ: आजम खान की बहन के नाम आवंटित 6000 वर्ग फीट का बंगला निरस्त करेगी योगी सरकार

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया था. नोटिस में कहा गया है कि सपा सांसद 15 दिनों के अंदर स्वयं अवैध निर्माण को ध्वस्त करें, नहीं तो प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी और इस अवैध निर्माण को ध्वस्त करने का खर्चा भी उन्हीं से वसूला जाएगा. दरअसल ये रिजॉर्ट तंजीम फात्मा और उनके बेटे अब्दुल्लाह के नाम है. रामपुर विकास प्राधिकरण के मुताबिक, हमसफर रिजॉर्ट बिना नक्शा पास कराए बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button