LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशप्रदेश

मौसम विभाग : राजस्थान को लेकर अनुमान किया जारी हो सकती है भारी बारिश

प्रदेश में मॉनसून की गतिविधियां एक बार फिर से तेज हो गई हैं. मौसम विभाग ने राजस्थान को लेकर मौसम अनुमान जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, जयपुर, दौसा, भीलवाड़ा, पाली, सवाईमाधोपुर, कोटा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जालौर, सिरोही, बाड़मेर और झालावाड़ जिले में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

Heavy rainfall likely in north India, orange alert issued for Uttar  Pradesh, Rajasthan, Uttarakhand | उत्तर भारत में मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट,  यूपी-उत्तराखंड और राजस्थान में 4 दिन जरा ...

दरअसल, मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश के आसार जताये थे. मौसम विभाग ने इसके लिये 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. वहीं दो जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया था. आज अन्य इलाकों के साथ पश्चिमी राजस्थान में भी बारिश होने की संभावनायें जताई गई थीं.

Weather Alert: राजस्थान के इन 14 जिलों में आज गरज के साथ हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार सभी मौसमी परिस्थितियां अनुकूल होने के कारण प्रदेश में एक बार फिर से मॉनसून की गतिविधियों में तेजी आयेगी. इसके कारण प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. इनमें से कुछ जिलों में भारी तो कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश भी हो सकती है. इसलिए एक दर्जन जिलों के लिये ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया था.

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अजमेर, बूंदी, बारां, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा, सवाईमाधोपुर, राजसमंद और टोंक जिलों में मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश के आसार थे. इनमें से कुछ एक स्थानों पर भारी से भारी बारिश भी हो सकती है. ऑरेंज अलर्ट के तहत 64 मिलीमीटर से 115 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है. वहीं, मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के पाली और नागौर जिले में बारिश की चेतावनी देते हुए वहां के लिये येलो अलर्ट जारी किया था.

Related Articles

Back to top button