LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्ली में आज भी मौसम विभाग ने लगाया बारिश होने का अनुमान

देश के कई हिस्सों में मौसम ने करवट ली है और बारिश हो रही है. बारिश से कई जगह बाढ़ की स्थिति है. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार देश में अगस्त महीने में पिछले 44 साल में सबसे ज्यादा बारिश हुई है.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 28 अगस्त तक 25 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली में सोमवार को भी बारिश होने का अनुमान है. सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. वहीं, दिल्ली के अलावा गुजरात, यूपी, उत्तराखंड के कई हिस्सों में भी बारिश हो सकती है.

दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में अगले छह दिन तक हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि व्यापक पैमाने पर बारिश का अनुमान नहीं है.

Weather Updates: दिल्ली-NCR में आज भी छाए रहेंगे बादल, देश के इन हिस्सों में बारिश की  संभावना

दिल्ली में अगस्त में अब तक 236.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि इस अवधि तक सामान्य मात्रा 245.7 मिमी है और इस लिहाज से बारिश चार प्रतिशत कम हुई है. वहीं, गुरुग्राम में भी आज बादल छाए रहेंगे और बारिश की भी संभावना है. यहां न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा. फरीदाबाद में भी इस तरह का मौसम रहने की उम्मीद है.

Rain in Delhi NCR Today Monsoon In India Weather Updates - Weather Updates:  दिल्ली एनसीआर में मौसम हुआ सुहावना, आज भी बारिश के आसार, जानें अपने राज्य  का मौसम

उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल और केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

राजस्थान, झारखंड, तमिलनाडु, पुदुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी तूफान आने की संभावना है.

मौसम विभाग ने दिल्ली और उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की  जताई आशंका

दक्षिण पश्चिमी अरब सागर के ऊपर तेज हवा चल सकती है. मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे इन इलाकों में जाने से बचें.

Related Articles

Back to top button