व्यापार

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में देखने को मिल रही तीन फीसद की तेजी

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयरों में सोमवार को तीन फीसद की तेजी देखने को मिल रही है। फ्यूचर ग्रुप के रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग बिजनेस को 24,713 करोड़ रुपये में खरीदने की रिलायंस की घोषणा के बाद कंपनी के शेयरों में यह उल्लेखीय बढ़त देखने को मिल रही है। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत BSE पर 2.66 फीसद की तेजी के साथ 2,172 रुपये पर चल रही थी। वही, NSE पर कंपनी के शेयरों की कीमत 2.73 फीसद के उछाल के साथ 2,174 रुपये पर चल रही थी। 

फ्यूचर समूह की कंपनियों के शेयरों में भी तेजी

इस अधिग्रहण की घोषणा के बाद फ्यूचर ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में भी काफी अधिक तेजी देखने को मिल रही है। BSE पर फ्यूचर रिटेल के शेयर की कीमत 20 फीसद की तेजी के साथ 162.30 रुपये पर चल रही थी। इसी तरह फ्यूचर इंटरप्राइजेज 4.95 फीसद की तेजी के साथ 21.20 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था। फ्यूचर कंज्यूमर 4.97 फीसद की तेजी के साथ 12.05 रुपये पर ट्रेंड कर रहा है। फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशन्स के शेयर भी पांच फीसद की तेजी के साथ 152.35 रुपये पर चल रहा था।

कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा था, ”रिलायंस इंडस्ट्रीज की अनुषंगी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) 24,713 करोड़ रुपये में फ्यूचर ग्रुप से रिटेल और होलसेल बिजनेस था लॉजिस्टिक्स एवं वेयरहाउसिंग बिजनेस का अधिग्रहण करेगी।”

इस डील के जरिए रिलायंस, फ्यूचर रिटेल का अधिग्रहण करेगी। फ्यूचर रिटेल के पास बिग बाजार का स्वामित्व है। बिज बाजार ग्रॉसरी से लेकर कॉस्मेटिक और कपड़ों तक की बिक्री करता है। वहीं, फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशन लिमिटेड फैशन से जुड़े डिस्काउंट चेन ब्रांड फैक्टरी का परिचालन करती है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज इस डील के तहत फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड का भी अधिग्रहण करेगी। यह कंपनी खाने-पीने के सामान, घरेलू और निजी जरूरत की वस्तुओं की बिक्री करता है। हालांकि, फ्यूचर समूह के फाइनेंशियल और इंश्योरेंस से जुड़े कारोबार इस डील में शामिल नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button