LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेशस्वास्थ्य

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, मंत्रिमंडल की बैठक स्थगित : उत्तराखंड

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एक बार फिर क्वॉरंटीन में चले गये हैं और इसके चलते बुधवार को प्रस्तावित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक दूसरी बार स्थगित कर दी गयी. सरकारी सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को मुख्यमंत्री रावत के एक विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) की कोरोना जॉच रिपोर्ट में संक्रमित पाये जाने के बाद एक बार फिर वह तीन दिन के लिए क्वॉरंटीन में चले गए हैं.

पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री के एक अन्य ओएसडी और एक सलाहकार में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसके बाद 25 अगस्त को वह तीन दिन के पृथक-वास में चले गए थे. जांच रिपोर्ट में कोरोना-मुक्त पाए जाने के बाद 30 अगस्त को वह क्वॉरंटीन से बाहर आए थे.

रावत के क्वॉरंटीन में जाने के कारण राज्य मंत्रिमंडल की बुधवार को होने वाली बैठक एक बार फिर स्थगित कर दी गयी है. इससे पहले 26 अगस्त को प्रस्तावित बैठक भी रावत के क्वॉरंटीन के कारण स्थगित की गयी थी. प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ बढता जा रहा है और महामारी से पीडितों का आंकडा बीस हजार के पार पहुंच चुका है और 280 लोग इससे जान भी गंवा चुके हैं.

Uttarakhand: CM Trivendra Singh Rawat once again quarantined, cabinet meeting postponed

उत्तराखंड सरकार ने केंद्र द्वारा जारी ‘अनलॉक 4’ के दिशानिर्देशों को मंगलवार को लागू करते हुए कुछ प्रतिबंधों के साथ निषिद्ध क्षेत्र के बाहर सभी गतिविधियों को अनुमति दे दी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया में कहा गया है कि स्कूल, कालेज, शैक्षणिक तथा कोचिंग संस्थान छात्रों तथा नियमित कक्षा गतिविधियों के लिए 30 सितंबर तक बंद रहेंगे. हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन या ‘डिस्टेंस लर्निंग’ की अनुमति जारी रहेगी और उसे प्रोत्साहित किया जाएगा.

किसी भी प्रकार के साधन का उपयोग करते हुए अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले सभी लोगों को अपनी यात्रा से पहले स्मार्ट सिटी वेब पोर्टल पर अपनी जानकारी दर्ज कराना अनिवार्य होगा. रजिस्ट्रेशन से संबंधित दस्तावेज सीमा चेक पोस्टों पर आवश्यक रूप से देखे जाएंगे.

Related Articles

Back to top button