LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

कोरोना काल में यूपी में फिर खुलेंगे बीयर बार रात 9 बजे तक मिलेंगे जाम

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की वजह से पिछले पांच महीने से ज्यादा समय से बंद पड़े बार गुरुवार से खुल जाएंगे. कोरोना काल में प्रदेश सरकार ने बार में बैठकर शराब पीने पर प्रतिबंध लगा रखा था.

सभी जिला आबकारी अधिकारियों व संयुक्त आबकारी आयुक्तों को इस बाबत मौखिक निर्देश दे दिए गए हैं. कहा गया है कि बार रात 9 बजे तक खुलेंगे. अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइडलाइन में बार खोलने की इजाजत दे दी गई है. इस गाइड लाइन का अनुपालन प्रदेश का आबकारी विभाग भी करेगा. हालांकि लिखित आदेश जारी न होने की वजह से बार संचालकों में असमंजस की स्थिति है.

ये कैसा Unlock 1.0: सब्जी 2 बजे तो दूध की दुकानें 4 बजे बंद, लेकिन रात 9  बजे तक मिल रही शराब | delhi-ncr - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट-ब्रेकिंग ...

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की इस बार की गाइडलाइन में बार खोलने की अनुमति दी गयी है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ़ से जारी की गयी गाइडलाइन में इसका उल्लेख नहीं किया गया हैं. जिसके बाद अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बार खोलने को लेकर प्रस्ताव शासन को भेजा था. अब कहा जा रहा है कि इसके मौखिक आदेश दे दिए गए हैं.

UP Unlock 4.0: करीब 5 महीने बाद आज से गुलजार होंगे बार, रात 9 बजे तक छलका सकेंगे जाम

गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन के बाद 24 मार्च से शराब व बीयर की दुकानों के साथ बार भी बंद कर दिए गए थे. 4 मई से शराब व बीयर की फुटकर दुकानें व मॉडल शॉप खोल दी गईं. इनमें से देसी शराब की फुटकर दुकान व मॉडल शाप पर बैठकर शराब व बीयर आदि पीने की इजाजत नहीं थी. इससे फुटकर विक्रेताओं को समुचित बिक्री नहीं मिल पा रही थी. हाल ही में इन दुकानों में बैठकर शराब व बीयर पीने की अनुमति दे दी गई. अब अगले चरण में बार भी खोल दिए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button