LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

दिल्ली में कोरोना और डेंगू का अटैक एक साथ देखने को मिला

देश भर में जहां एक तरफ कोरोना वायरस के केस में रोजाना वृद्धि हो रही है वहीं दिल्ली में एक चिंताजनक मामला सामने आया है. दरअसल, दिल्ली में कोरोना और डेंगू का अटैक एक साथ देखने को मिला है. ऐसे में डॉक्टर्स का कहना है कि यह जोड़ बेहद खतरनाक साबित हो सकता है. वहीं डॉक्टर्स ने हिदायत देते हुए कहा है कि वर्तमान मौसम को देखते हुए अब कोरोना के साथ साथ डेंगू की जांच कराना भी ज़रूरी है ताकि मरीज को सही उपचार मिल सके.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के मूलचंद अस्पताल में एक 20 वर्षीय युवक को डेंगू और कोरोना दोनों की पुष्टि हुई है. मामले में अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि 20 साल के एक युवक को एक हफ्ते से बुखार, गले में खराश और भूख नहीं लगने जैसी शिकायत के साथ कमजोरी भी महसूस हो रही थी, जिसको लेकर युवक अस्पताल में इलाज के लिए आया था.

Fever grips Delhi: Capital hit by 432 chikungunya and 487 dengue cases |  India News – India TV

युवक की कोरोना जांच करने पर वह पॉजिटिव पाया गया. लेकिन कुछ दिन बाद उसके प्लेटलेट्स भी कम होने लगे. जिसकी वजह से उसके शरीर पर रेशेज आने लगे. दिक्कत बढ़ने पर युवक का डेंगू टेस्ट हुआ जोकि पॉजिटिव आया. हालांकि युवक अब पहले से ठीक है.

दिल्ली में युवक को कोरोना के साथ हुआ डेंगू, सामने आया पहला मामला

अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि युवक की दोनों बीमारी को समय रहते पता लगा लिया गया जिसके चलते उसे सही उपचार मिल सका और उसकी जान बचाई जा सकी. उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले में चिंता और भी बढ़ जाती है. डॉक्टर ने हिदायत देते हुए कहा कि जिस किसी को भी बुखार महसूस हो वह कोरोना जांच के साथ साथ डेंगू की जांच भी जरुर करवा ले ताकि समय रहते उसका सही इलाज किया जा सके.

Related Articles

Back to top button