बिहार

अब तो ये बात पक्की है जो बिहार पर भार है, वो नीतीशे कुमार है: लालू प्रसाद यादव

बिहार में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि चुनाव प्रक्रिया नवंबर महीने तक पूरी करा ली जाएगी. चुनाव कार्यक्रम के ऐलान के इंतजार के बीच सियासी बयानों के तीर चलने लगे हैं. विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) लगातार नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर हमलावर है.

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के बाद अब आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भी नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आरजेडी सुप्रीमो ने रविवार को ट्वीट कर नीतीश कुमार पर तंज कसा. उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि ये बात तो पक्की है, जो बिहार पर भार है, नीतीशे कुमार है.

लालू यादव ने अपने अंदाज में नीतीश कुमार को बिहार पर भार बताया है. इससे पहले लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने भी ट्वीट कर नीतीश कुमार पर कुछ इसी अंदाज में हमला बोला था. तेज प्रताप ने एक दिन पहले पटना में शराब माफियाओं और पुलिस के बीच हुई गोलीबारी को लेकर तंज कसते हुए कहा था कि बिहार में बहार है, शराब की लड़ाई में राजधानी के बीचो-बीच गोलियों की बौछार है, जोर से कहिए- नीतीश कुमार है.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार की पार्टी ने पिछले चुनाव में एक नारा दिया था- बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है. अब विपक्षी आरजेडी इसी नारे की तर्ज पर नीतीश कुमार पर हमले कर रही है. बता दें कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं. वे रांची की जेल में बंद थे, जहां से अस्वस्थ होने के बाद उनको रिम्स रांची में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था.

कोरोना वायरस की महामारी फैलने के बाद लालू यादव को रिम्स डायरेक्टर के बंगले केली बंगला में रखा गया है. बिहार के विधानसभा चुनाव में आरजेडी से टिकट पाने की रेस में शामिल नेताओं के केली बंगले पहुंच मुलाकात करने को जेल मैनुअल का उल्लंघन बताते हुए झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी.

Related Articles

Back to top button