LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में 300 बेड वाले कोविड अस्पताल का किया उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखपुर में 300 बेड वाले कोविड अस्पताल का लोकार्पण किया. गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज स्थित बाल चिकित्सा संस्थान में 300 बिस्तरों वाले लेवल-3 कोविड अस्पताल का लोकार्पण किया गया.

300 बेड में आईसीयू के 100 बेड, छह पीआईसीयू और छह एनआईसीयू बिस्तर हैं. इसमें चार ऑपरेशन थिएटर हैं. 200 आइसोलेशन बेड हैं. इसके साथ ही माइक्रोबायोलॉजी विभाग में तैयार बॉयोसेफ्टी लैब लेवल थ्री और प्लामा थरेपी की भी शुरुआत की गई.

गोंडा: CM योगी ने नव निर्मित 300 बेड वाले कोविड हॉस्पिटल का किया लोकार्पण -  gonda cm yogi inaugurates newly built 300 bed kovid hospital - UP Punjab  Kesari

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने की दिशा में काम करना है, तभी देश कोरोना के खिलाफ जीत हासिल कर सकेगा. हर एक आम आदमी के प्रयास करना होगा.

गोरखपुर में शुरू हुआ 300 बेड का कोविड अस्पताल, CM योगी ने किया उद्घाटन |  gorakhpur - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़  इन हिंदी

आम आदमी के लिए काम करना होगा. कंटेनमेंट जोन छोड़कर बाकी इलाकों में काम शुरू करना चाहिए. सीएम ने कहा कि होटल और रेस्तरां को बहुत दिनों तक बंद नहीं रख सकते हैं. सिर्फ एक दिन बंद रखना है बस, यह स्थानीय स्तर पर तय करें कि किस दिन बंदी करनी है. थोड़ी सी सावधानी और सतर्कता बीमारी से बचा जा सकता है. उन्होंने कहा कि बचाव प्रशासन के स्तर से भी होना होना है.

cm yogi inaugurated 300 bed covid19 new hospital in gorakhpur brd medical  college - सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में 300 बेड के नए कोविड अस्पताल का किया  उद्घाटन

सीएम योगी ने कहा कि दुनिया के देशों की तुलना में भारत में कोरोना केस कम हैं और डेथ रेट भी बहुत कम है. उन्होंने ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में हर एक को मिलकर लड़ना है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

300 bed hospital ready in BRD medical college cm yogi will inaugurate on  Monday - बीआरडी में 300 बेड कोविड अस्पताल तैयार, कल सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

रोजाना पिछले दिन से अधिक केस की पुष्टि हो रही है. रविवार को राज्य में 6777 नए लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है. यह एक दिन में मिले अब तक की सर्वाधिक संख्या है. इससे पहले कल यानी शनिवार को सबसे अधिक 6692 केस दर्ज हुए थे. हालांकि आज के आंकड़े बहुत ज्यादा हैं.

Related Articles

Back to top button