LIVE TVMain Slideखेलदेश

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह कर रहे मैदान में वापसी

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह एक बार फिर से मैदान पर कमाल दिखाते हुए नज़र आ सकते हैं. युवराज सिंह ने इस साल ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलनी की इच्छा जाहिर की है. इतना ही नहीं युवराज सिंह की मदद के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आगे आया है और वह स्टार खिलाड़ी को क्लब खोजने में मदद कर रहा है. अगर युवराज सिंह बीबीएल में खेलते हैं तो वह इस लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

अभी तक भारत का कोई भी खिलाड़ी बीबीएल में नहीं खेला है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है. चूंकि युवराज ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया था इसलिए उनका विदेशी लीग में खेलने का रास्ता साफ हो गया है.

युवराज सिंह का बैट छीनकर भागा था ये बल्लेबाज, सिर्फ '9 गेंदों' में 42 रन  ठोक दिलाई टीम को जीत | cricket - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट ...

इससे पहले युवराज सिंह कनाडा की लीग में भी हिस्सा ले चुके हैं. युवराज सिंह किसी भी विदेशी लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. उनके अलावा अब तक प्रवीण तांबे ही विदेशी लीग में खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. प्रवीण तांबे इस साल कैरिबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं.सिडनी मार्निंग हेरल्ड की रिपोर्ट के अनुसार युवराज के मैनेजर जैसन वार्न ने स्टार खिलाड़ी के बीबीएल में रूचि दिखाने की पुष्टि की. साथ ही दावा किया गया कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया इस पूर्व भारतीय आलराउंडर में दिलचस्पी रखने वाली फ्रेंचाइजी ढूंढने की कोशिश कर रहा है.

IPL में युवराज सिंह को मिल गया खरीदार! इस टीम की जर्सी में उतरेंगे मैदान पर  - News Pitara

वार्न ने कहा हम सीए के साथ मिलकर टीम तलाश रहे हैं विश्व कप 2011 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे युवराज ने 2017 के बाद भारत के लिये कोई मैच नहीं खेला है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 304 वनडे में 8701 रन बनाने के अलावा 111 विकेट भी लिये हैं. उन्होंने देश की तरफ से 40 टेस्ट और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं.

Yuvraj Singh asked by Punjab Cricket Association to break retirement for  player cum mentor role

रिपोर्ट के अनुसार हालांकि बीबीएल क्लब अभी युवराज में बहुत अधिक दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हें. आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ के अध्यक्ष और इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेल चुके शेन वाटसन का मानना है कि बीबीएल में भारतीय खिलाड़ी का शामिल होना अविश्वसनीय होगा. वाटसन का मानना है कि युवराज समेत भारतीय दिग्गज दूसरे देशों में जाकर खेलते हैं तो क्रिकेट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

Related Articles

Back to top button