LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

प्राइवेट हॉस्पिटल में COVID-19 मरीजों के लिए जोड़े गए एक्स्ट्रा 500 बेड : दिल्ली

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 मरीजों के लिए अब 500 से अधिक अतिरिक्त आईसीयू बिस्तर उपलब्ध हैं.

जैन ने कहा कि ऐसा हाल में वह आदेश देने के बाद हुआ है जिसमें कई निजी अस्पतालों को ऐसे बिस्तरों में से निर्दिष्ट प्रतिशत इस उद्देश्य के लिए आरक्षित करने को कहा गया था. जैन ने पहले कहा था कि गत सप्ताह एक आदेश दिया गया था कि यहां 33 निजी अस्पतालों में 80 प्रतिशत आईसीयू बिस्तर कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित किये जाएं.

In Delhi, only 8 Covid ICU beds vacant in 7 private hospitals | Cities  News,The Indian Express

उन्होंने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कोरोना ऐप के अनुसार अब कोविड-19 मरीजों के लिए 500 से अधिक आईसीयू बिस्तर उपलब्ध हैं प्राधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 4,432 नये मामले सामने आये जिससे शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2.34 लाख से अधिक हो गई.

FAQ: Is There A Price Cap, Reservation On COVID Beds In Delhi's Pvt  Hospitals?

दिल्ली सरकार के बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार को उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 31,721 हो गई. बृहस्पतिवार के बुलेटिन के अनुसार, पिछले 10 दिनों के आंकड़े के अनुसार संक्रमित होने की दर 7.38 प्रतिशत और मृत्यु दर 0.68 प्रतिशत है. जैन ने कहा यह अच्छी बात है कि मृत्यु दर एक प्रतिशत से कम है उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि सितम्बर के पहले सप्ताह में किए गए सीरो-प्रीवलेंस सर्वे की रिपोर्ट को पहले उच्च न्यायालय के समक्ष रखा जाएगा.

उत्तर प्रदेश: कोरोना के इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल अब नहीं ले पाएंगे  मनमाना पैसा, तय किये गए रेट - Up corona news lucknow cmo issues hospital  rates for per day of

वहीं, बुधवार को खबर सामने आई थी कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, 60,014 नमूनों की जांच की गयी. राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 7.38 प्रतिशत है. वहीं, दिल्ली में अब तक कुल 23,69,592 टेस्ट हुए हैं. इसके अलावा दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण दर 9.09 फीसदी है, तो डेथ रेट 2.08 फीसदी है.

70% Beds Vacant In COVID-19 Hospitals Run By Delhi Government; Private  Hospitals Packed: Report

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही है. जबकि बुधवार को दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए हैं. वहीं, इससे पहले कोरोना वायरस की चपेट में दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत कई विधायक और मंत्री भी आ चुके हैं.

Related Articles

Back to top button