LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने बांस से बने बिस्किट व शहद की बोतल की लॉन्च

विश्व बांस दिवस के खास मौके पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने बांस से बने बिस्किट और शहद की बोतल लॉन्च की. इस मौके पर सीएम बिप्लब कुमार ने कहा कि ये दोनों ही चीजें राज्रू में रोजगार के मौके को बढ़ावा देंगी.

बता दें कि हर साल 18 सितंबर को विश्व बांस संगठन (डब्ल्यूबीओ) द्वारा विश्व बांस दिवस मनाया जाता है. इस दिवस का उद्देश्य बांस उद्योग के संरक्षण और संवर्धन के लिए जागरूकता बढ़ाना है

बांस वाला बिस्किट: CM ने किया लॉन्च, बोले- रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

मुंख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर बांस से बनाए गए बिस्किट और शहद की बोतल लॉन्च की जा रही है. उन्होंने कहा कि ये सामान हमारी टोपी में एक और पंख जोड़ देंगे. ये दोनों सामान राज्य में कई लोगों के लिए जीविका का साधन बन सकते हैं और प्रधानमंत्री मोदी के भारत के आत्मनिर्भर के लक्ष्य को भी पूरा कर सकते हैं.

 World Bamboo Day: बता दें कि हर साल 18 सितंबर को विश्व बांस संगठन (डब्ल्यूबीओ) द्वारा विश्व बांस दिवस मनाया जाता है. इस दिवस का उद्देश्य बांस उद्योग के संरक्षण और संवर्धन के लिए जागरूकता बढ़ाना है.

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने लिखा कि बांस से बनाए गए बिस्किट प्राकृतिक तौर पर बनाए गए हैं जो इसे और भी ज्यादा पौष्टिक और स्वास्थ्य के लिहाज से बेहतर बनाते हैं. सीएम ने बैंबू और केन डेवलेपमेंट इंस्टिट्यूट और डॉ. अभिनव कांत को इस नई शुरुआत के लिए धन्यवाद दिया है.

 World Bamboo Day: मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने लिखा कि बांस से बनाए गए बिस्किट प्राकृतिक तौर पर बनाए गए हैं जो इसे और भी ज्यादा पौष्टिक और स्वास्थ्य के लिहाज से बेहतर बनाते हैं. सीएम ने बैंबू और केन डेवलेपमेंट इंस्टिट्यूट और डॉ. अभिनव कांत को इस नई शुरुआत के लिए धन्यवाद दिया है.

बता दें कि बीसीडीआई संस्थान के अध्यक्ष डॉक्टर अभिनव कांत ने बांस के इन बिस्किल और बोतल को इसलिए विकसित किया है ताकि राज्य में इस नए उद्योग के जरिए रोजगार के अवसर पैदा किए जा सकें. डॉ कांत ने बताया कि बांस से बने बिस्किट सामान्य बिस्किट की तुलना में ज्यादा पौष्टिक हैं.

Related Articles

Back to top button