LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधिमंडल से सीएम योगी आदित्यनाथ ने की बातचीत

भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को किसानों की समस्याओं को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.

प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने की. बैठक में प्रतिनिधिमंडल की सीएम योगी से कृषि विधेयक और किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा हुई. इस दौरान किसान प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश के किसानों की समस्याओं को सीएम के सामने रखा और तत्काल समाधान की मांग की.

Kisan Kranti Yatra I CM Yogi Adityanath I किसानों पर लाठीचार्ज के बाद बोले सीएम  योगी - YouTube

बैठक के बाद राकेश टिकैत ने बताया कि सीएम योगी ने भारतीय किसान यूनियन को आश्वासन दिया है कि यूपी में एमएसपी के नीचे प्राइवेट मंडियां खरीद नहीं करेंगीं. इसके अलावा विकास कार्यों के लिए चल रहे प्रदेश भर में जमीन अधिग्रहण में आने वाले खेत में अगर फसलें हैं तो उन्हें उजाड़ा नहीं जाएगा.

UP में प्राइवेट मंडिया MSP के नीचे नहीं करेंगी खरीद, सीएम योगी ने दिया भारतीय किसान यूनियन को आश्वासन

इसके अलावा सीएम ने आश्वासन दिया है कि बिजली, पानी से जुड़ी किसानों की समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा. राकेश टिकैत ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन भी यूपी में एमएसपी के नीचे फसल बिकने नहीं देगी, साथ ही 25 सितंबर को देश भर में कृषि विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होगी.

75 Percent Farmers Agreed For Jewar Airport, Gave Letter Of Consent To Cm  Yogi - जेवर एयरपोर्ट का रास्ता साफ, 75 फीसदी किसानों ने सीएम योगी को सौंपा  सहमति पत्र - Amar

बैठक के दौरान 6 सदस्यी प्रतिनिधिमंडल में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान, मैनपाल सिंह चौहान, सरदार अजीत सिंह, हरनाम सिंह वर्मा और धर्मेंद्र मलिक शामिल हुए. वहीं प्रदेश के मुख्य सचिव, कृषि उत्पादन आयुक्त, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री और अपर मुख्य सचिव गृह, राजस्व, कृषि, गन्ना एवं ऊर्जा भी उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button