LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मुख़्तार अंसारी समेत यूपी के लगभग 25 से ज्यादा लिस्टेड माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन जारी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भू-माफियाओं,हिस्ट्रीशीटर और गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध अपराधियों के खिलाफ जंग छेड़ रखी है. जहां एक तरफ बाहुबली और दबंग माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है, इसी बीच सरकार ने एक बड़ा आदेश जारी करते हुए कहा है कि सरकारी ज़मीनों पर माफ़ियाओं और अपराधियों के अवैध क़ब्ज़े और संपत्तियां तो गिराई ही जाएंगी, साथ ही उनसे हर्जाना भी वसूला जाएगा. इस ऑपरेशन का नाम ‘नेस्तनाबूद’ दिया गया है.

सीएम योगी के आदेश के बाद सरकार का ‘आपरेशन नेस्तनाबूद’ तेज हो गया है. यही वजह है कि अतीक अहमद, मुख़्तार अंसारी समेत यूपी के 25 से ज्यादा लिस्टेड माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. यही वजह है कि सरकार की कार्रवाइयों से यूपी के माफिया भयभीत है. अगर बात करें तो माफ़ियाओं और अपराधियों के ख़िलाफ़ अब तक 500 करोड़ से ज़्यादा की संपत्तियां ज़ब्त हो चुकी हैं.

अगर बात करें तो यूपी में माफियाओं के खिलाफ योगी आदित्यनाथ सरकार की सख्त कार्रवाई जारी है. प्रयागराज में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है. अतीक अहमद के चकिया स्थित आवास पर सरकारी बुलडोजर चला है. इससे पहले भी अतीक अहमद की कई संपत्तियों को जब्त करने की ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई थी, अब तक 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की सम्पत्ति जब्त की गई है.

PHOTOS: माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गों की तलाश में 42 ठिकानों पर छापे, 11  गिरफ्तार, गांजा और हथियार बरामद - lucknow police raids 42 places of mafia  mukhtar ansari aides 11 ...

पूर्वांचल के माफिया और मऊ सदर विधायक मुख्तार अंसारी पर प्रशासन का शिकंजा दिनों-दिन कसता चला जा रहा है. बाहुबली विधायक और उसके गैंग के सदस्यों के अवैध संपत्तियों की कुर्की, दोनों बेटों उमर और अब्बास पर एफआईआर और इनाम घोषित होने के बाद अब पत्नी और दोनों साले भी कानूनी कार्रवाई की जद में आ गए हैं. इससे पहले उनकी करोड़ों की संपत्ति जब्त हो चुकी है या फिर धराशायी.

बीते शुक्रवार को मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी और उसके दोनों सालों सरजील रजा और अनवर शहजाद के खिलाफ गैंगस्टर कोर्ट गाजीपुर ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. तीनों फिलहाल फरार चल रहे हैं. वारंट जारी होने के बाद अब पुलिस इन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबिश देगी. इससे पहले आजम खान के खिलाफ भी कुर्की और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी है.

Related Articles

Back to top button