LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशविदेशस्वास्थ्य

विश्व स्वास्थ्य संगठन का बड़ा बयान कहा यही रफ्तार रही तो कोरोना से 20 लाख लोग मारे जाएंगे

दुनियाभर में जिस तेजी से कोराना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस महामारी से 20 लाख लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है.

उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक मौत का आंकड़ा बढ़ता रहेगा. उन्होंने कहा कि जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है उसे देखने के बाद हम कह सकते हैं हमारे अनुमान से कहीं ज्यादा लोगों की जान पर संकट आ चुका है.

कोरोना के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक तभी सफल होगी जब सभी लोग साथ देंगे

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि अभी भी इस महामारी को रोकने के लिए संगठित तरीके से कदम नहीं उठाए गए तो मौत का ये आंकड़ा 20 लाख को भी पार कर सकता है. दुनिया में इस समय कोरोना से 3 करोड़ 27 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि 9,93,463 लोगों की मौत हो चुकी है.

WHO ने दुनिया को चेताया, यही रफ्तार रही तो कोरोना से 20 लाख लोग मारे जाएंगे  | world - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ इन  हिंदी

WHO में आपातकालीन कार्यक्रम के प्रमुख माइक रयान ने कहा, हम अभी भी इस महामारी से बाहर निकल पाए हैं. उन्होंने कहा कि नए मामलों के लिए युवाओं को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में ढील का असर कोरोना के बढ़ते मामलों का कारण है.

कोरोना : रूसी वैक्सीन स्पुतनिक से एंटीबॉडी बनने का दावा - BBC Hindi

माइक रयान ने कहा कि एक दूसरे पर आरोप लगाने से बेहतर होगा कि सही दिशा में काम किया जाए. उन्होंने कहा कि घरों में होने वाली पार्टियों से भी महामारी बढ़ रही है, जिनमें हर उम्र के लोग शामिल हो रहे हैं. बता दें कि कोरोना वायरस से अमेरिका में 2 लाख से अधिक लोगों के मौत हो चुकी है जबकि भारत में 93,379 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है.

यूपी में कोरोना के संदेह में कंडक्टर ने किशोरी को बस से फेंका, मौके पर हो  गई मौत - Jansatta

ब्राजील में कोरोना के चलते अब तक 1 लाख 40 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है जबकि रूस में 20 हजार लोगों की मौत हुई है. दुनियाभर में इस समय कोरोना के 75 लाख 93 हजार 394 एक्टिव केस हैं. माइक ने कहा कि कई देशों में कोरोना के आंकड़े बढ़ने का मतलब है ​कि कोरोना एक बार फिर सक्रिय हो रहा है. ऐसे में अब और सचेत होने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button