LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेश

किसान बिल के खिलाफ प्रदर्शन जारी दिल्ली के इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में लगाई आग

संसद से पारित होकर कानून बन चुके कृषि विधेयकों का चौतरफा विरोध जारी है. रविवार को भी देश के कई हिस्सों में किसानों व राजनीतिक दलों ने कृषि कानून के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन सोमवार को भी जारी है. इस बीच देश की राजधानी के सबसे संवेदनशील इलाका माने जाने वाले इंडिया गेट पर करीब 15-20 लोगों ने सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर में आग लगा दी.

संसद में पिछले सप्ताह पारित हुए कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों और विपक्षी दलों द्वारा देशभर में जारी प्रदर्शन के बीच यह घटना हुई है.दमकल अधिकारियों के अनुसार उन्हें सुबह 7 बजकर 42 मिनट पर घटना की जानकारी मिली और दमकल की दो गाड़ियों को तुरन्त मौके पर भेजा गया. पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने कहा करीब 15-20 लोग सुबह सवा सात से साढ़े सात बजे के बीच इकट्ठा हुए और उन्होंने ट्रैक्टर में आग लगाने की कोशिश की.

किसान बिल के विरोध में India Gate पर कुछ लोगों ने ट्रैक्टर में लगाई आग, देखें Photos और VIDEO

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आग बुझा दी गई है और ट्रैक्टर वहां से हटा दिया गया है उन्होंने कहा कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है. पुलिस अब यह जानकारी जुटाने की कोशिश में है कि यह लोग कौन थे. प्रदर्शन

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को तीन कृषि विधेयकों को मंजूरी दी. गजट अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रपति ने तीन विधेयकों को मंजूरी दी. ये विधेयक हैं- 1) किसान उपज व्‍यापार एवं वाणिज्‍य (संवर्धन एवं सुविधा) विधेयक, 2020, 2) किसान (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) मूल्‍य आश्‍वासन अनुबंध एवं कृषि सेवाएं विधेयक, 2020 और 3) आवश्‍यक वस्‍तु (संशोधन) विधेयक, 2020.

Related Articles

Back to top button