Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबरव्यापार

ऑनलाइन पैसा कमाकर 28 वर्षीय युवा बना भारत का सबसे अमीर आदमी:

मेरा नाम विहान खत्री है, मैं 28 साल का हूँ और मैं कोलकाता में रहता हूँ। छह महीने पहले तक मैं एक कार गैराज में काम करता था और मेरे पास अपने परिवार का पेट भरने तक के पैसे नहीं हुआ करते है थे। एक हफ़्ते पहले मैंने एक नई बेंटली ख़रीदी। अब मैं आपको यह बताने जा रहा हूँ कि कैसे एक आकस्मिक मुलाकात ने मेरी जिंदगी बदल दी और मुझे रोजाना $2000 डॉलर कमाई का मौका दिया।

ऑनलाइन पैसा कमाकर 28 वर्षीय युवा बना भारत का सबसे अमीर आदमी

मैं आपको अपने बारे में बताता हूँ। गरीबी – मेरे हिसाब से यह मेरे जीवन का दूसरा नाम है। मेरे माता-पिता ग़रीब थे, मैं कभी कॉलेज नहीं गया। स्कूल समाप्त करने के बाद, मैं कार की वर्कशॉप पर काम करने लगा। जब मेरी उम्र कम थी, तो मेरा वेतन मेरे लिए पर्याप्त था। लेकिन जब मेरा विवाह हुआ और मेरी बेटी का जन्म हुआ, तब मैं गंभीर वित्तीय समस्याओं में फंस गया और मुझे एक बड़ा कर्ज़ा लेना पड़ा। क्या करता – मैंने सोचा भी नहीं था कि ऐसा कुछ हो जाएगा; मेरा कर्ज़ा बढ़ता जा रहा था। मैं नौकरी छोड़ नहीं सकता था क्योंकि यह मेरी आय का एकमात्र स्रोत था।

Olymp TRADE

एक दोपहर, एक नई BMW धुलाई के लिए वर्कशॉप में आई। एक जवान आदमी कार से उतरा, वह 18 से 19 साल का रहा होगा। मुझे हमेशा हैरानी होती थी कि इतनी कम उम्र के लोग इतना कम पैसा कैसे कमा लेते हैं। मैं खुद ही में धीरे से बुदबुदाया: “ऐसी कार खरीदने के लिए क्या करना होता होगा?” परन्तु उसने मुझे सुन लिया और हंस दिया। “ऑनलाइन ट्रेडिंग” – उसने कहा और चला गया।

know that what is the time to take a loan or give is Harmful

उन दो शब्दों ने मेरा जीवन हमेशा के लिए बदल दिया। जब मैं घर पहुंचा, तो मैं कंप्यूटर पर बैठ गया और ऑनलाइन ट्रेडिंग के उल्लेखों की खोज शुरू कर दी। इस तरह से एक महीना बीत गया: दिन के दौरान मैं कार वर्कशॉप पर काम करता था, और रात मैं ऑनलाइन ट्रेडिंग समझने के लिए दर्जनों फ़ॉरम में लोगों की प्रतिक्रियाएं पढ़ा करता था।

इन 5 उपायों से आप घटा सकते हैं कर्ज का बोझ | ET Hindi

मुझे Olymp Trade वेब पेज मिला और इस पर मैंने निःशुल्क पंजीकरण किया। यहां मुझे $10,000 की वर्चुअल मनी का उपयोग करके डेमो खाता खोलने दिया गया और साथ ही निःशुल्क निर्देश दिए गए। इससे शुरुआत में मुझे बहुत मदद मिली, जब मुझे नहीं पता था कि मंच पर ट्रेडिंग कैसे करें और मैं अपना ख़ुद का पैसा निवेश करना नहीं चाहता था।

Olymp Trade वेब पेज पर, सभी गणनाएं अमेरिकी डॉलरों में की जाती हैं साथ ही मुझे भी यूएस डॉलरों में भुगतान प्राप्त होते हैं।

दो या तीन हफ्ते बाद, मेरे खाते में $10,000 डॉलर थे। एकमात्र समस्या यह थी कि यह स्क्रीन पर प्रदर्शित होने वाला एक एल्गोरिदम भर था, मैं वास्तव में किसी भी नकदी की निकासी नहीं कर सकता था। तब मैंने अपने खाते में $100 डॉलरों का निवेश करने का निर्णय लिया। मुझे कुछ इंटरनेट वेब पृष्ठों पर भरोसा नहीं है, इसलिए मैं बहुत अधिक जोखिम नहीं लेना चाहता था।

सिर्फ 2 डॉक्युमेंट देकर तुरंत मिलता है ये लोन, ब्याज दर भी है बहुत कम | Zee  Business Hindi

उस रात मैं सोया नहीं – मैंने सारी रात ट्रेडिंग की, फिर मैं काम करने के लिए चला गया। और अंदाज़ा लगाइये क्या हुआ? उस रात मैंने $153 डॉलर अर्जित किए! पूरे दिन काम पर, मैं ट्रेडिंग के अलावा कुछ और नहीं सोच सका। जैसे ही मैं घर वापस आ गया, मैं कंप्यूटर पर बैठ गया, परन्तु थकान मुझ पर हावी हो गई। उस रात मैंने ज़्यादा ट्रेडिंग नहीं की – मैंने सिर्फ़ $33 डॉलर कमाए और सोने चला गया। मुझे वे दिन अच्छे से याद हैं, जब मेरे लिए केवल ट्रेडिंग ही मायने रखते थे – मैं घर पहुंचता और तुरंत ट्रेडिंग शुरू कर देता। एक हफ़्ते के बाद, मेरे खाते में $1220 डॉलर थे!!! मुझे पता है, यह एक बड़ी राशि नहीं है, लेकिन यह केवल शुरुआत थी; मेरी हिम्मत नहीं हुई कि मैं एक बड़ी रकम के साथ ट्रेडिंग करूं।

मैंने सोचा कि बेहतर होगा मैं इस वेब पेज को आज़मा कर देखूं, इसलिए मैंने अपना पूरा पैसा ($1220) एक कार्ड में ट्रांसफ़र कर दिया। एक घंटे बाद, मुझे एसएमएस आया कि पैसा मेरे कार्ड में था! मैं ख़ुश था। इसके बाद, मैंने अपने खाते में $500 डॉलर का निवेश किया और थोड़ी ज़्यादा हिम्मत दिखाई। दो हफ़्तों के बाद मैंने $10,000 डॉलर कमाए थे और एक महीने के भीतर मैंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी। इसके बाद, मैंने अपने सभी कर्ज़ चुका दिए और जीवन में पहली बार मैं अपने परिवार को छुट्टी पर ले गया।

 

घर बैठे ओनलाइन पैसा कमाने के 7 आसान और सरल तरीके

हालांकि इससे मेरा व्यापार नहीं रुका, क्योंकि पैसे कमाने के लिए, मुझे केवल एक लैपटॉप या इंटरनेट एक्सेस के साथ एक मोबाइल फ़ोन की जरुरत थी। जब मैं घर लौटा, तो मैंने अपने लिए बेंटली ख़रीदी और सिर्फ़ आपके लिए ब्लॉग लिखना शुरू किया – मेरे जैसे काम करने वाले लोग, जो हर दिन सुबह से लेकर रात तक एक छोटी पगार के लिए काम कर-कर के तंग आ चुके हैं। हमें ध्यान रखना चाहिए कि जिंदगी हमें इसलिए नहीं मिली है। तुरंत पंजीकरण करें, और वास्तविक धन गंवाए बिना डेमो खाते में निर्देश पाठ्यक्रम को पूरा करना सुनिश्चित करें। आजकल, ऑनलाइन ट्रेडिंग को छोड़कर, कंप्यूटर या टेलीफ़ोन पर बैठकर पैसे कमाने का कोई वास्तविक तरीक़ा मैंने नहीं देखा। बेंटली ख़रीदने के बाद, मेरे खाते में अभी भी $27,183 शेष रह गए थे। मेरा लक्ष्य गर्मियों तक $300,000 अर्जित करना था और मेरे प्यारे परिवार के लिए एक घर खरीदना था। सभी को शुभकामनाएं, और आपके समय के लिए धन्यवाद।

Related Articles

Back to top button