LIVE TVMain Slideखबर 50जम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में एक बार फिर से पाकिस्तान ने किया सीज फायर का उल्लंघन

पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. हाल ही में पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लंघन किया गया था. जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया था.

वहीं खबर मिल रही है कि फिर से पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में बिना किसी उकसावे के सीज फायर का उल्लंघन किया गया है. इस सीज फायर उल्लंघन में भारत के दो जवान शहीद और चार जवान घायल हुए हैं.

Ceasefire violation by Pakistan in Tangdhar and Kanzalwan sector in Jammu  and Kashmir

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार सुबह कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लघन करते हुए मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलीबारी की.

पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, पुंछ, केरन और नौगाम में भारतीय चौकियों  पर फायरिंग • Azad Sipahi

उन्होंने बताया कि सीमा पार से गोलीबारी में दो सैनिक शहीद हो गए और चार अन्य घायल हुए हैं. उन्होंने कहा घायलों को वहां से निकाल लिया गया है और पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सीज फायर का उल्लंघन किया था. यहां नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी करके और मोर्टार के गोले दागे, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया.

Pakistan violates cease fire near the Line of Control, one army soldier martyred and one injured in firing

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की सेना पिछले पांच दिन से पुंछ में बस्तियों को निशाना बना रही है. गोलेबारी में मंगलवार को कई जानवर घायल हो गए थे. पाकिस्तान ने सितंबर में 47 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया. इससे पहले राजौरी के केरी सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना ने दो सितंबर को संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया था और इस दौरान एक जेसीओ शहीद हो गया था.

Related Articles

Back to top button