Main Slideउत्तर प्रदेशदेश

आई पी एल में सट्टा लगवाने वाला गिरोह लखनऊ में पकड़ा गया, दो गिरफ्तार:

आइपीएल में सट्टा लगाने वाले गिरोह का बुधवार को एसटीएफ ने राजफाश किया है। इंदिरानगर के तकरोही से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों के पास से एक लाख 23 हजार सात सौ रुपये बरामद किए गए हैं। एसटीएफ ने गिरोह के सरगना रिंकू राजपूत को दबोचने में सफलता पाई है।

नन्ही सरस्वती के पैरों में आई जान - Janpatra News

एसटीएफ के मुताबिक, आइपीएल के शुरू होते ही सट्टेबाज सक्रिय हो गए थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम लगाई गई थी। छानबीन में पता चला कि रिंकू राजपूत अपने घर के बगल में स्थित प्लॉट में सट्टा खिलवा रहा है। इसके बाद पुलिस ने छापा मारकर शिवमूरत चौराहा तकरोही में रहने वाले रिंकू और कुर्सी रोड निवासी मोहम्मद कादिर को पकड़ा गया।

IPL: मुंबई: आईपीएल सट्टेबाजी मामले में क्राइम ब्रांच ने पांच को किया  गिरफ्तार - crime branch of mumbai police arrested five people for alleged  betting in ipl match | Navbharat Times

पूछताछ में दोनों आरोपितों ने बताया कि वह लंबे समय से इस अवैध काम में लिप्त है। रिंकू के मुताबिक, वर्ष 2018 में वह सट्टेबाजी के आरोप में जेल भी गया था। हालांकि, जेल से छूटने के बाद वह दोबारा इस काम में सक्रिय हो गया था। वह डब्बा फोन के जरिए सट्टा लगाने वालों से संपर्क करता था और आइपीएल के प्रत्येक मैच में सट्टा लगवाता था।

STF arrested two after busting IPL betting gang in Lucknow

आरोपितों ने बताया कि अगर 55-60 पंजाब बोला गया तो 55 पंजाब का और 60 विरोधी टीम का भाव होता है। इस भाव से जिस टीम का नंबर पहले बोला जाता है वह फेवरेट टीम होती है, जबकि बाद में बोले जाने वाले टीम को हारने वाली टीम कहते हैं।

Ghaziabad News: फिल्म और कार पर लगाते थे सट्टा, 18 गिरफ्तार - 'peer ji'  gang with betting on the car with the film arrested | Navbharat Times

सट्टे की भाषा में डिब्बा फोन को बुकी बोला जाता है। इस डिब्बा फोन से रिंकू से कई आरोपितों ने कनेक्शन लिया है। कनेक्शन के लिए रिंकू उनसे दो हजार रुपये प्रतिमाह लेता था। पुलिस को शक ना हो इसलिए वह अपने जानने वालों से ही सट्टा लगवाता था। एसटीएफ आरोपितों के अन्य साथियों के बारे में पता लगा रही है। वहीं, कुछ रजिस्टर भी मिले हैं, जिसके आधार पर छानबीन की जा रही है।

Related Articles

Back to top button