खबर 50

PUBG गेम को बैन होने के बावजूद भारत में इन स्मार्टफोन पर खेला जा रहा ये गेम

भारत सरकार ने देश में कई हफ्तों पहले PUBG Mobile गेम को बैन कर दिया था। लेकिन PUBG बैन का यूजर्स पर ज्यादा असर नही दिख रहा है। यूजर्स बैन के बावजूद धड़ल्ले के साथ अपने स्मार्टफोन पर PUBG Mobile गेम खेल रहे हैं। आइए जानते हैं कि कैसे भारत सरकार के बैन के बावजूद मोबाइल पर PUBG Mobile गेम खेला जा सकता है।

ऐसे खेला जा रहा है गेम 

रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स PUBG Mobile गेम की साइड लोडिंग करते हैं। मतलब गेम की APK फाइल को फोन पर डाउनलोड किया जाता है और इसके बाद PUBG Mobile को सिंपल इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके बाद यूजर्स आराम से अपने गेम को सर्वर से कनेक्ट कर सकते हैं। साथ ही गेम के अपडेट्स को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद PUBG यूजर्स आराम से गेम का लुत्फ उठा सकते हैं।

इन स्मार्टफोन पर गेम खेलना संभव  

InsideSport रिपोर्ट्स की मुताबिक PUBG Games की साइड डाउनलोडिंग केवल  Samsung और Xiaomi में की जा सकती है। दरअसल Samsung और Xiaomi फोन ऑटोमेटिकली मोबाइल फोन के ब्राउजर से APK फाइल की डाउनलोडिंग स्टार्ट कर देते हैं।  डिवाइस जरूरी फाइल्स को डाउनलोड कर लेती है। हालांकि डाउनलोडिंग से पहले डिवाइस इंस्टॉल की परमिशन मांगता है।

इस वजह से गेम खेलना संभव

रिपोर्ट के मुताबिक PUBG गेम को बैन के बावजूद भारत में खेलना संभव है, क्योंकि इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स ने अभी तक पूरी तरह से  गेम सर्वर के आईपी एड्रेस को  फ़िल्टर नही किया है और ये सर्वर अभी तक ब्लॉक नही है। ISPs की तरफ से इस तरीके से खेल की अनुमति देना गैरकानूनी है। भारत ने कई हफ्ते पहले PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया था और आईएसपी को निर्देश भेजा था कि वे अपने नेटवर्क पर गेम को ब्लॉक करें।

Related Articles

Back to top button