LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

आज देश अपने दो महान सपूतों का जन्मदिन मना रहा है. आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री का जन्मदिन है. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने इन दोनों को श्रद्धांजलि दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 151वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके जीवन एवं विचारों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है प्रधानमंत्री मोदी ने कामना की कि समृद्ध और दयालु भारत बनाने में बापू के आदर्श हमारा मार्गदर्शन करते रहें.

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती आज, विजय घाट जाकर  राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री उनके स्मारक राजघाट भी गए. मोदी ने ट्वीट किया हम गांधी जयंती के अवसर पर अपने प्रिय बापू को नमन करते हैं. उनके जीवन और महान विचारों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है.

नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी, लाल बहादुर  शास्त्री को भी याद किया

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि वह सादगी के प्रतीक थे और उन्होंने अपना जीवन देश के कल्याण की खातिर जिया. मोदी ने ट्वीट किया लाल बहादुर शास्त्री जी विनम्र और दृढ़ व्यक्ति थे.

Gandhi Jayanti Lal Bahadur Shastri Jayanti LIVE: PM Modi pays tribute see  photo video

आपको बतादे की प्रधानमंत्री मोदी शास्त्री के स्मारक विजय घाट भी गए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. शास्त्री भारत के दूसरे प्रधानमंत्री थे. उनका जन्म 1904 में उत्तर प्रदेश में हुआ था.

Related Articles

Back to top button