LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा, अन्याय के आगे नहीं झुकूंगा : राहुल गांधी

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड को लेकर कांग्रेस आंदोलित है. इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह देशवासियों को गांधी जयंती की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया कि दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा और न ही अन्याय के समक्ष झुकूंगा.

गांधी का यह ट्वीट बहन प्रियंका गांधी के साथ हाथरस जाने के दौरान यूपी पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के अगले दिन आया है. इस दौरान पुलिस ने उन्हें गौतम बुद्ध नगर बॉर्डर पर रोक दिया. राहुल गांधी ने जबरदस्ती की तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया. उधर इसी तरह पुलिस से धक्का-मुक्की के दौरान गिर गए. राहुल गांधी ने मामले में पुलिस पर गिराने का आरोप लगाया था.

राहुल गांधी ने कहा- मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा, अन्याय के सामने नहीं  झुकूंगा | nation - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार, लेटेस्ट-ब्रेकिंग  ...

बता दें पुलिस ने राहुल और प्रियंका को हिरासत में लेने के कुछ समय बाद उन्हें छोड़ दिया. देर शाम ग्रेटर नोएडा पुलिस ने उनके और कांग्रेस 200 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. राहुल और प्रियंका गांधी के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन पुलिस स्टेशन में एफआईआर कराई गई है. पुलिस ने राहुल और प्रियंका समेत कांग्रेस के 200 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

मुकदमा धारा 144 के उल्लंघन करने और महामारी के दौरान आम लोगों का जीवन संकट में डालने के आरोप में आईपीसी की धारा 188, और धारा 269, 270 के तहत दर्ज कराया गया है. इससे पहले कांग्रेस नेताओं को हाथरस जाने से पुलिस ने रोक दिया था. इसके कारण तनाव की स्थिति बनी थी.

Related Articles

Back to top button