LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

यीडा की बैठक में फिल्म सिटी को लेकर हुए ये फैसले : ग्रेटर नोएडा

यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने 68वीं बोर्ड मीटिंग का आयोजन किया. जिसमें जेवर एयरपोर्ट और फ़िल्म सिटी को लेकर कई प्रस्ताव पास हुए ताकि औद्योगिक, किसान, मजदूर, और अन्य सेक्टरों को कैसे बढ़ावा मिले.

उस पर निर्णय लिया गया. जिसमें मल्टी मॉडल अर्बन ट्रांजिट की फिजिबिल्टी स्टडी, ग्रीनफील्ड, स्मार्ट सिटी, फ़िल्म सिटी और एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों को राहत जैसे कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया.

Greater NOIDA Yamuna Expressway Industial Develpment Authority Meeting ANN  | ग्रेटर नोएडाः YEIDA की मीटिंग में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर, जेवर  एयरपोर्ट और फिल्म सिटी को लेकर ...

बता दें कि नोएडा के सेक्टर-21 में औद्योगिक क्षेत्र में प्रस्तावित फ़िल्म सिटी के लिए 780 एकड़ और 220 एकड़ में व्यवसाय उपयोग क्षेत्र में वाणिज्यिक गतिविधियों को शामिल करते हुए कुल 1000 एकड़ जमीन अलॉट यीडा ने की है.

Greater NOIDA Yamuna Expressway Industial Develpment Authority meeting ANN

यह प्रस्तावित फ़िल्म सिटी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर से करीब 6 किमी पहले और इस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से करीब 12 किलोमीटर दूरी पर स्थित है. साथ ही यीडा ने बोर्ड मीटिंग में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट क्षेत्र में बेहतर कनेक्टविटी को लेकर राइट्स द्वारा प्रस्तुत मल्टी मॉडल अर्बन ट्रांजिट की फिजिबिल्टी स्टडी पर विचार किया.

Cm Yogi Cabinet Approves Five Decisions Related To Noida Airport - यूपी  कैबिनेट बैठक में नोएडा एयरपोर्ट से जुड़े पांच फैसलों को मंजूरी, अक्तूबर में  रखी जाएगी आधारशिला ...

वहीं, प्राधिकरण के सीईओ अरुण वीर सिंह ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के औद्योगिक सेक्टर 29 एवं 33 में आयोजित अप्रैल पार्क, हैंडीक्राफ्ट, एम.एस.एम.ई, टॉय पार्क में कॉमन फैकल्टी सेन्टर के लिए फ़्री ज़मीन आवंटन किए जाने के का निर्णय लिया.

Related Articles

Back to top button