LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाथरस मामले को लेकर राज्य की सरकार से किए ये सवाल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बीते शनिवार अपने भाई राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश में हाथरस के पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची थी. वहीं इस दौरान उन्होंने परिवार का हाल जाना और उनके साथ तकरीबन एक घंटे तक रही. आज प्रियंका गांधी से सोशल मीडिया के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार से सवाल करते हुए DM प्रवीण कुमार को सस्पेंड किए जाने की बात कही है.

दरअसल हाथरस मामले जिले के DM प्रवीण कुमार पर पीड़ित परिवार ने कई आरोप लगाए हैं. पीड़िता के भाई का कहना है कि डीएम ने उनके परिवार को डराया और धमकाया था. इसके साथ ही प्रवीण कुमार पर पीड़िता के परिवार की महिलाओं के साथ बदसलूकी के साथ बात करने का आरोप लगा है. पीड़ित परिवार का कहना है कि DM प्रवीण कुमार ने यहां तक कहा था कि अगर उनकी बेटी कोरोना से मरती तो मुआवजा भी नहीं दिया जाता.

हाथरस मामले में प्रियंका ने योगी सरकार से पूछे पांच सवाल, कहा, देना पड़ेगा  जवाब

वहीं अब मामले में प्रियंका गांधी ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए DM के सस्पेंशन की बात कही है. एक ट्वीट में प्रियंका गांधी ने लिखा हाथरस के पीड़ित परिवार के अनुसार सबसे बुरा बर्ताव डीएम का था. उन्हें कौन बचा रहा है? उन्हें अविलंब बर्खास्त कर पूरे मामले में उनके रोल की जांच हो. परिवार न्यायिक जांच मांग रहा है तब क्यों सीबीआई जांच का हल्ला करके SIT की जांच जारी है.

उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा यूपी सरकार यदि जरा भी नींद से जागी है तो उसे परिवार की बात सुननी चाहिए इसके साथ ही प्रियंका ने एक अन्य ट्वीट करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से कुछ सवाल किए हैं. उन्होंने यह सवाल पीड़ित परिवार की ओर से राज्य सरकार के सामने उठाए हैं.

1. सुप्रीम कोर्ट के जरिए पूरे मामले की न्यायिक जांच हो.
2. हाथरस DM को सस्पेंड किया जाए और किसी बड़े पद पर नहीं लगाया जाए.
3. हमारी बेटी के शव को बगैर हमसे पूछे पेट्रोल से क्यों जलाया गया?
4. हमें बार-बार गुमराह किया, धमकाया क्यों जा रहा है?
5. हम इंसानियत के नाते चिता से फूल चुनकर लाए मगर हमें कैसे माने कि यह शव हमारी बेटी का है भी या नहीं?

प्रियंका का कहना है कि इन प्रश्नों के उत्तर पाना इस परिवार का हक है और उप्र सरकार को ये जवाब देना पड़ेगा. बता दें कि इस मामले में अभीतक कुल चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं यूपी सरकार ने सख्ती दिखाते हुए जिले के एसपी सहित पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

हाथरस कांड: क्या हैं पीड़िता के परिवार की मांगे और सरकार से सवाल? प्रियंका,  राहुल ने बताई हर बात - Hathras gangrape case priyanka gandhi shared  questions from hathras victim ...

एसपी विक्रांत वीर सिंह, क्षेत्राधिकारी राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, सब इंस्पेक्टर जगवीर सिंह और हेड मोहर्रिर महेश पाल को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही शामली के एसपी विनीत जायसवाल को हाथरस का एसपी बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button