उत्तर प्रदेश

प्रिलिमिनरी परीक्षा में करीब 41 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल, शुरू हुई दूसरी पाली की परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा (प्रिलिमिनरी) परीक्षा में करीब 41 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षार्थियों को केंद्र पर परीक्षा से एक घंटे पूर्व पहुंचना था। केंद्र पर पहुंचकर परीक्षार्थियों को शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए प्रवेश दिया गया। परीक्षा की पहली पारी सुबह साढ़े नौ से साढ़े 11 तक चली। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शुरू हुई। सभी अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग करते हुए केंद्र में प्रवेश दिया गया।

सभी परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए प्रवेश दिया गया। प्रवेश द्वार पर अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग की गई। वहीं कुछ केंद्रों पर अभ्यर्थियों को सामान व मोबाइल जमा करने की व्यवस्था की गई।

राजधानी में 91 केंद्रो पर हो रही परीक्षा

जिला प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा के लिए राजधानी में करीब 91 केंद्र बनाए गए हैं। जिनमे 43 हज़ार 961 अभ्यर्थियों के परीक्षा में शामिल होने का अनुमान था। मगर अनुमान के मुताबिक पहली पाली में करीब 41000 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा को लेकर प्रत्येक केंद्र पर दो ऑब्जर्वर तैनात किये गए हैं, ताकि शारीरिक दूरी समेत कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जा सके।

परीक्षा दो पालियों में हो रही है। पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 11:30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक।

लगभग सभी 51 केंद्रों पर परीक्षार्थियों के प्रवेश के दौरान शारीरिक दूरी का ध्यान रखा गया। प्रवेश के दौरान मास्क पहन कर आए अभ्यर्थियों को ही प्रवेश दिया गया। जिनके पास मास्क नहीं थे उन्हें केंद्र पर ही पहले से उपलब्ध में मांस मुहैया कराए गए।

Related Articles

Back to top button