LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने बढ़ रहे रेप को लेकर दिया बयान कहा। ….

हाथरस समेत अलग-अलग हिस्सों में हो रही दुष्कर्म की घटनाओं से देश गुस्से में है. इस बीच राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने कहा कि अब संपत्ति विवाद या आपसी विवाद को निपटाने के लिए भी दुष्कर्म के भी क्रास केस दर्ज हो रहे हैं, जो कि नया ट्रेंड बन रहा है. पीड़ित को भी न्याय मिलने में देरी होती है, ये है एक गंभीर मसला है.

डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने कहा कि इंटरनेट पर अपराधिक सामग्रियां भी काफी मात्रा में प्रसारित हो रही हैं, जो पूरी तरीके से वर्जित है. पुलिस ने अपने स्तर पर दर्जनों साइटों को हटाया है. साइटों को हटाने के बाद भी नई-नई साइट बन जाती है, जिन पर पुलिस विभाग पूरी तरीके से नियंत्रण करने की कोशिश कर रहा है.

हैदराबाद: आरोपियों ने साजिश के तहत पंक्चर की थी डॉक्टर की स्कूटी, जबरन  पिलाई शराब, फिर मुंह बंदकर किया गैंगरेप | nation - News in Hindi - हिंदी  न्यूज़ ...

डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने कहा कि राजस्थान में हिंसक अपराध बढ़ रहे हैं. इसके बहुत कारण हो सकते हैं, जिसमें जनसंख्या, बेरोजगारी और इंटरनेट से अपराधिक गतिविधियों की प्रेरणा लेना शामिल है. पुलिस इस पर फोकस कर रही है कि बच्चों को ज्यादा से ज्यादा शिक्षित किया जाए और परिजनों को भी इस संबंध में समझाया जाना चाहिए कि इंटरनेट का उपयोग सकारात्मक कार्यों के लिए ही किया जाए.

Hathras Gang Rape NHRC notice to UP govt state police chief over Hathras  Dalit woman rape Hathras kand hathras me gang rape up crime - हाथरस कांड पर  राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग गंभीर,

डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने कहा कि साइबर क्राइम को रोकने के लिए नई कार्ययोजना बनाई जा रही है और नई सेल का गठन किया गया है, जिसमें बाहर के एक्सपर्ट लोगों को भी शामिल किया गया है. सोशल मीडिया के माध्यम से होने वाले अपराधों की मॉनिटरिंग की जाएगी और निश्चित रूप से सोशल मीडिया के माध्यम से होने वाले अपराधों पर लगाम लगाना बहुत जरूरी है.

राजस्थान पुलिस के डीजीपी भूपेन्द्र सिंह यादव पुलिस जवानों का मनोबल बढ़ाने  टोंक पंहुचे… - Khabarplus

पुलिस कर्मियों की मिल रही शिकायतों के सवाल पर डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने कहा कि शिकायत आने का मुख्य कारण है कि हर आदमी पुलिसकर्मी से अपेक्षा रखता है और यह जरूरी नहीं कि कोई हर आदमी शालीन हो और शालीन होने के लिए किसी भी रैंक का कोई ताल्लुक नहीं है. जो गलती करता है और गलती करते पाया जाता है तो उसके खिलाफ एक्शन होता है.

Related Articles

Back to top button