LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

सोमवार को शिव जी की पूजा करने से जीवन की सभी परेशानिया होती है दूर

पंचांग के अनुसार 5 अक्टूबर 2020 को सोमवार का दिन है. इस दिन संकष्टी चतुर्थी का पर्व है. संकष्टी चतुर्थी का व्रत भगवान गणेश को समर्पित है. शिव पूजा के लिए आज का दिन विशेष है. गणेश जी भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र है. इसलिए इस दिन शिव परिवार की पूजा का विशेष महत्च है.

सोमवार को शिव जी की पूजा करने से जीवन में आने वाली सभी परेशानियों को दूर करने वाली मानी गई है. इस दिन विधि पूर्वक भगवान शिव की पूजा करने से घर की नकरात्मक ऊर्जा को दूर करने में मदद मिलती है. इस दिन अभिषेक करने से भगवान प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को अपना आर्शीवाद प्रदान करते हैं.

सोमवार के दिन करें ये 5 काम, भगवान शिव होंगे प्रसन्न ~ HappyNews

सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा के दौरान उनकी प्रिय चीजों का सम्मलित करें. भगवान शिव अपने भक्तों की पूजा से बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं और शुभ फल प्रदान करते हैं. इस दिन जो कुंवारी कन्याएं व्रत रखती हैं उन्हें मनचाहा और सुयोग्य वर प्राप्त होता है.

सोमवार के ये उपाय हैं बेहद प्रभावी, दूर होंगे सभी कष्ट, मिलेगी अपार सफलता -  Janman TV | DailyHunt

पौराणिक कथा के अनुसार माता पार्वती ने भी भगवान शिव के लिए व्रत रखा था. सोमवार को भगवान शिव का जल से अभिषेक करना चाहिए. पूजा में शिव जी को बिल्व पत्र, धतूरा, भांग, आलू, चंदन, चावल चढ़ाने चाहिए. भगवान शिव के साथ माता पार्वती और नंदी को गंगाजल और दूध चढ़ाएं. इसके बाद शिव आरती का पाठ करना चाहिए. इस दिन दान करने से भी शिव जी प्रसन्न होते हैं.

भोलेनाथ इन उपायों से सबसे जल्दी होते हैं खुश, सोमवार को करने से जीवन के  कष्ट हो जाएंगे दूर - Girls Globe Hindi | DailyHunt

सोमवार को भगवान शिव की पूजा के साथ महामृत्युंजय मंत्र का जाप बहुत ही शुभ माना गया है. सोमवार को महामृत्युंजय मंत्र का जाप कम से कम 108 बार करना चाहिए. महामृत्युंजय मंत्र का जाप मन को शांति प्रदान करता है और सुख-समृद्धि में वृद्धि करता है. ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप भी विशेष फलदायी माना गया है.

Related Articles

Back to top button