LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन जारी आज पंजाब यात्रा का दूसरा दिन

कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस वक्त पंजाब में खेती बचाओ यात्रा की अगुवाई कर रहे हैं. सोमवार को संगरूर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 6 साल में मोदी सरकार सिर्फ किसान और गरीबों पर ही वार कर रही है.

राहुल गांधी बोले कि केंद्र सरकार की हर नीति सिर्फ दो-चार दोस्तों के लिए बनाई जाती हैं. पहले नोटबंदी कर दी, फिर जीएसटी लागू कर दिया. नोटबंदी से पूरा देश सड़कों पर आ गया. राहुल ने कहा कि अभी किसान मंडी में जाकर बात कर सकता है लेकिन इन नए कानूनों के बाद किसान के पास वो रास्ता ही नहीं बचेगा.

खेती बचाओ यात्रा' का आज दूसरा दिन, पटियाला में किसानों के साथ होंगे राहुल  गांधी | chandigarh-punjab - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट-ब्रेकिंग ...

राहुल ने कहा कि मंडी सिस्टम में कमियां हैं, लेकिन इसे मजबूत करने की जरूरत है. किसानों के लिए काम करने की जरूरत है, लेकिन मोदीजी वो नहीं कर रहे हैं. वो इस पूरे सिस्टम को खत्म कर रहे हैं. जैसे नोटबंदी से गरीबों को चोट पहुंची, वैसे ही इन कानूनों से किसानों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है.

खेती बचाओ यात्रा' का दूसरा दिन, ट्रैक्टर रैली के बाद पटियाला में जनसभा  करेंगे राहुल गांधी - farm bill controversy kheti bachao yatra Rahul Gandhi  s travel programme in Punjab - AajTak

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार को लगा था कि कोरोना की वजह से किसान विरोध नहीं करेगा, लेकिन किसान इस कानून के खिलाफ सड़कों पर उतरेगा और कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ रहेगी.

कृषि कानून के खिलाफ पटरियों पर बैठे किसान, #Punjab में रेल रोको अभियान, कई  ट्रेनें रद्द

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने आम लोगों के पैसों से अडानी-अंबानी का कर्ज माफ कर दिया. मोदी सरकार के जीएसटी से सिर्फ अमीरों का फायदा हुआ, छोटा दुकानदार आजतक नहीं समझ पाया है. राहुल बोले कि पीएम मोदी सिर्फ अडानी-अंबानी के लिए रास्ता साफ कर रहे हैं, अडानी-अंबानी टीवी पर मोदीजी की मार्केटिंग करते हैं और मोदीजी उनके लिए रास्ता साफ करते हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना संकट आया तो हमने कहा कि गरीबों को पैसा दीजिए, लेकिन सरकार ने नहीं सुना. लेकिन अमीर लोगों का कर्ज माफ कर दिया. रोजगार सिर्फ अडानी-अंबानी नहीं पैदा करते हैं, बल्कि छोटे दुकानदार पैदा करते हैं.

रैली के दौरान राहुल गांधी और कैप्टन अमरिंदर

राहुल बोले कि आने वाले वक्त में देश में युवाओं को रोजगार मिल नहीं पाएंगे, क्योंकि अब वो सिस्टम ही खत्म कर दिया गया है. अब मोदी सरकार खाने के सिस्टम को खत्म कर रही है. राहुल ने कहा कि जब अभी कोरोना का संकट है तो फिर ये कृषि कानून लाने की जरूरत क्या थी.

Related Articles

Back to top button