LIVE TVMain Slideखबर 50देश

रेप के आंकड़ों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व राज्यपाल जगदीप धनखड़ में हुई तनातनी

उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप कांड को लेकर देशभर में राजनीतिक बयानबाजी हो रही है. बीते दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी ने भी इस घटना को लेकर योगी सरकार को घेरा था. जिसके बाद बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपने राज्य की स्थिति पर ही सवाल खड़े कर दिए थे.

राज्यपाल के आरोपों पर अब बंगाल के गृह विभाग ने सफाई जारी की है. बयान में कहा गया है कि राजभवन की ओर से बंगाल में रेप और किडनैपिंग के जो आंकड़े बताए गए हैं, वो सही नहीं हैं. ये सभी आरोप गलत भावना से लगाए गए हैं.

आपको बता दें कि राज्य के गवर्नर ने आरोप लगाया था कि इस साल अगस्त में बंगाल में रेप की 223 और किडनैपिंग की 639 घटनाएं हुई हैं. राज्यपाल की ओर से ट्विटर पर जिलानुसार पूरी लिस्ट साझा की गई थी. जिसमें उन्होंने बंगाल में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध पर चिंता जताई थी.

जगदीप धनखड़ ने अपने ट्वीट में लिखा था कि वक्त है कि पहले अपने पैरों के नीचे लगी आग को बुझाया जाए और लॉ एंड ऑर्डर काबू में लाया जाए. जब बंगाल सरकार की ओर से उनके आरोपों पर जवाब दिया गया तो राज्यपाल ने पलटवार किया और कहा कि ये आंकड़े उनकी ही सरकार के अलग-अलग डिपार्टमेंट ने उन्हें भेजे हैं.

आपको बता दें कि बंगाल में राज्यपाल और सरकार के बीच काफी लंबे वक्त से विवाद चल रहा है. राज्य सरकार ने राज्यपाल पर बीजेपी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है. टीएमसी की ओर से हाथरस के मसले को जोर शोर से उठाया जा रहा है, ऐसे में अब राज्यपाल ने बंगाल सरकार के रिकॉर्ड पर ही सवाल खड़े करके इस लड़ाई को और आगे कर दिया है.

Related Articles

Back to top button