LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

रामपुर : तंजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम को मिली जमानत

सपा सांसद आज़म खान की पत्नी तंजीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट से मंगलवार को 3 मामलों में जमानत मिली है. ये जमानत जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्जे के 3 मामलों में मिली है. सपा सांसद आजम खान, पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम इन दिनों सीतापुर जेल में बंद हैं.

मंगलवार को जिन मामलों में तंजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम की जमानत हुई है उसमें तुरंत रिहाई तो नहीं होगी, लेकिन मुश्किलें कम जरूर हुई हैं. दरसअल, हाई कोर्ट में भी 2 जन्म प्रमाण का मामला अभी विचाराधीन है. जेल से बाहर आने के लिए इन मामलों में भी जमानत मिलना जरूरी होता है.

Hearing On Azam Khan Abdullah Azam And Tazeen Fathima Bail Plea Postpone  Rampur Uttar Pradesh - आजम-अब्दुल्ला और तजीन की जमानत अर्जी पर सुनवाई टली,  मिली नई तारीख

आपको बता दें कि सपा सरकार के बाद जब योगी सरकार सत्ता में आई तो आजम खान के ऊपर कार्रवाई शुरू हुई और जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए. इसके अतिरिक्त यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए.

SP MP Azam Khan's wife Tanzin Fatima: rampur news: आजम खान की पत्नी तंजीन  फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को 3 मामलों में मिली बेल - sp mp azam khan wife  tanzin fatima

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम पर 2 जन्म प्रमाणपत्रों में हेराफेरी कर विधानसभा चुनाव लड़ने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज हुआ. इसके बाद हाई कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन भी रद्द कर दिया था. तमाम मामलों में आजम खान, तंजीन फातिमा और अब्‍दुल्‍ला के नाम थे. इसके बाद तीनों ने रामपुर कोर्ट में सरेंडर किया था, जिसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से इन तीनों को सीतापुर जेल में भेज दिया गया. तीनों अभी सीतापुर जेल में बंद हैं.

Related Articles

Back to top button