LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में 177 परियोजनाओं की दी सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया. योगी ने गुरुवार को गोरखपुर को 122 करोड़ की 177 परियोजनाओं की सौगात दी. मुख्यमंत्री ने गुरुवार को लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इन परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जिस नए गोरखपुर को आकार दे रही है, उसमें हर गली विकास की रोशनी से रोशन होगी.

उन्होंने कहा एम्स जैसे अत्याधुनिक सुविधायुक्त चिकित्सा संस्थान के बाद अब इस साल चिड़ियाघर की सौगात मिलेगी. जबकि अगले साल की शुरुआत में खाद कारखाने की बहुप्रतीक्षित आस पूरी होगी. कला, संस्कृति, आध्यात्म के महत्वपूर्ण केंद्र गोरखपुर में विकास की हर आस पूरी होगी. विकास की रोशनी से गोरखपुर की हर गली को रोशन किया जाएगा

योगी की गोरखपुर को 177 योजनाओं की सौगात, 122 करोड़ की विकास परियोजनाओं का  किया शिलान्यास - Jan Jivan

योगी ने कहा कि शिलान्यास की गईं परियोजनाएं जिले के सदर, ग्रामीण और सहजनवा विधानसभा क्षेत्र में अच्छी सड़कों, व्यवस्थित नालियों के निर्माण से जुड़ीं थीं. याद कीजिये आज से 20-25 साल पहले गोरखपुर के बारे में लोगों की धारणा क्या थी. अराजकता और बदहाली यहां की पहचान बन गई थी, लेकिन आज जनसहयोग से जन आकांक्षाओं के अनुरूप नए गोरखपुर का निर्माण हो रहा है.

UP Chief Minister Yogi Adityanath Laid The Foundation Stone Of Many  Projects In Gorakhpur | गोरखपुर को 122 करोड़ की 177 परियोजनाओं की सौगात,  योगी बोले- विकास की रोशनी से रोशन होगी हर गली

इसके अलावा सीएम ने कहा कि बायोफ्यूल प्लांट, वॉटर स्पोर्टस पार्क, आयुष विश्वविद्यालय, वेलनेस सेंटर, वेटनरी कॉलेज, पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज, महिला पीएसी की एक वाहिनी की स्थापना नए गोरखपुर को और समृद्ध करेगी.

Related Articles

Back to top button