खेल

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा- रिषभ पंत ने ऑफ साइड की बल्लेबाजी में किया है काफी सुधार

वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को लगता है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत ने बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है। खासकर ऑफ साइड में उनकी बल्लेबाजी में काफी सुधार देखने को मिला है। 23 वर्षीय बल्लेबाज को लेग साइड पर गेंद को जोर से मारने के लिए जाना जाता है। उन्होंने ज्यादातर रन उसी क्षेत्र में बनाए हैं। लारा के मुताबिक, पंत ने अब अपने स्कोरिंग जोन बदलाव किए हैं और वह अब ऑफ साइड में भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट लाइव’ पर पंत की बल्लेबाजी पर बोलते हुए लारा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी हैं, उन्होंने अपने खेल में काफी सुधार किया है। मैं उनकी बल्लेबाजी में किए गए सुधारों के बारे में बात कर रहा हूं। ध्यान देने वाली बात यह है कि वह हर गेंद लेग-साइड में खेलने की कोशिश करते थे और उनकी स्कोरिंग चार्ट देखकर पता चलता है कि वह लेग-साइड में खेलना कितना पसंद करते हैं। मुझे लगता है कि अब वह यह बात समझ गए हैं कि यह काम नहीं कर रहा है और उन्होंने ऑफ-साइड में अपनी बल्लेबाजी को बेहतर बनाने पर काम किया।

लारा ने आगे कहा कि बाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज अब एक संतुलित खिलाड़ी बन गया है, जो मैदान के सभी हिस्सों में रन बना सकता है। आइपीएल 2020 में पंत अब-तक पांच मैचों में 42.75 की औसत से 171 रन बनाए हैं। लारा ने कहा कि अब उनके द्वारा किए गए बदलावों को देखें। अब उनके पास मैदान के सभी हिस्सों में रन बनाने की क्षमता है। उनकी स्कोरिंग चार्ट प्रभावशाली दिख रही है। वह गेंदबाजों के लिए अधिक चिंता की बात हो गए हैं। वह अब संतुलित बल्लेबाज लग रहे हैं। यह एक बड़ा सुधार है जो पंत ने किया है। जाहिर तौर पर इससे उनको बल्लेबाजी में मदद मिलेगी। मेरा मानना है, इस युवा खिलाड़ी को एक लंबा रास्ता तय करना है।

Related Articles

Back to top button