Main Slideविदेश

15 अक्टूबर को होने वाली बहस को ट्रम्प ने आधिकारिक तौर पर किया रद्द

जैसे-जैसे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आ रहे हैं, समय के साथ बहस होती रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक चैलेंजर जो बिडेन के बीच 15 अक्टूबर को होने वाली बहस को ट्रम्प ने एक दिन बाद आधिकारिक तौर पर रद्द कर दिया था, क्योंकि ट्रम्प ने गैरपारदीस आयोग द्वारा एक फैसले को एक आभासी घटना के लिए एक आभासी घटना में बदलने के लिए इसका आयोजन करने से इनकार कर दिया था। मूल रूप से मियामी में एक टाउन हॉल-स्टाइल मुठभेड़ के रूप में निर्धारित बहस का उद्देश्य तीन राष्ट्रपति बहस में से दूसरा था।

टेनेसी के नैशविले में 22 अक्टूबर को दोनों के बीच अंतिम बहस की योजना है। ट्रम्प द्वारा 15 अक्टूबर की बहस में भाग लेने से इनकार करने के बाद, बिडेन ने उस शाम खुद के लिए एक टेलीविज़न टाउन हॉल-शैली कार्यक्रम दर्ज किया। राष्ट्रपति पद के दावों पर आयोग (CPD) ने एक ईमेल बयान में घोषणा की: “यह अब स्पष्ट है कि 15 अक्टूबर को कोई बहस नहीं होगी, और CPD 22 अक्टूबर को होने वाली अंतिम राष्ट्रपति पद की बहस की तैयारियों पर ध्यान देगा।” यूएस प्रेज़ ट्रम्प ने पिछले शुक्रवार को घोषणा की कि उन्हें उपन्यास कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था और सोमवार को जारी होने से पहले तीन दिनों तक अस्पताल में उपचार प्राप्त किया।

रिपब्लिकन राष्ट्रपति, 3 नवंबर को फिर से चुनाव की मांग कर रहे थे, ने गुरुवार को प्रारूप परिवर्तन को बुलाया जिसमें उन्हें और बिडेन को दूरस्थ स्थानों से “हास्यास्पद” भाग लेना था और कहा कि यह हिस्सा लेने के लिए अपने समय की बर्बादी होगी। शुक्रवार को ट्रम्प के संचालन ने कमीशन का आरोप लगाया, जिसकी अध्यक्षता रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ने किया, जो बिडेन की ओर “पक्षपाती” था। आयोग ने कहा कि दोनों उम्मीदवार 22 अक्टूबर की बहस में भाग लेने के लिए सहमत हो गए हैं और यह आवश्यक कोरोनोवायरस परीक्षण, मुखौटा पहनने और सामाजिक दूर करने वाले प्रोटोकॉल के अधीन होगा।

Related Articles

Back to top button