खेल

19 साल की इगा स्वार्टक ने फ्रेंच ओपन 2020 में जीता महिला एकल खिताब

19 साल की इगा स्वार्टक ने सोफिया केनीन के खिलाफ महिला एकल खिताब 6-4 6-1 से जीता और अपना पहला ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया और स्लैम जीतने वाली पहली पॉलिश बन गईं। “मैं इस कठिन समय में इस टूर्नामेंट को संभव बनाने के लिए हर व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं खुश हूं कि हम अभी भी अपना काम कर सकते हैं और लोगों का आनंद ले सकते हैं और लोगों का मनोरंजन कर सकते हैं। यह मेरे लिए पागल है क्योंकि मैं हर साल देख रहा था कि कैसे राफा ट्रॉफी उठाता है और यह उसी जगह पर करने के लिए पागल। मैं पोलैंड में भीड़ और हर किसी को देखने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे पता है कि यह वहां वापस पागल है, आपको बहुत बहुत धन्यवाद। मैं अपनी टीम, मेरे कोच को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरे पिताजी और बहन को धन्यवाद। , मैं तुम लोगों से प्यार करती हूँ।”

यह पहली बार नहीं है बल्कि नडाल और जोकोविच पहले ही ओपन युग में 55 बार भिड़ चुके हैं जो किसी भी प्रतिद्वंद्विता के लिए सबसे अधिक है। नोवाक जोकोविच ने राफेल नडाल के खिलाफ 29-26 की बढ़त हासिल की। नोवाक जोकोविच हार्ड कोर्ट पर और घास पर नडाल का वर्चस्व रहा है; क्ले में नडाल श्रेष्ठ रहे हैं। जोकोविच फ्रेंच ओपन में केवल एक बार नडाल के खिलाफ जीते हैं और अगर नडाल हार जाता है, तो जोकोविच इतिहास में पहले खिलाड़ी बन जाते हैं, जो राफेल नडाल को फ्रेंच ओपन में 13 वीं निरंतर विस्तार करने वाली स्लैम चैंपियन के रूप में एक फाइनल हारते हैं। नोवाक जोकोविच ने अभी तक फ्रेंच ओपन नहीं जीता था जब वह 2014 के फाइनल में रोलांड गैरोस के साथ राफेल नडाल से भिड़ गए थे। हालांकि, राफेल नडाल ने सर्बियाई सपने को खराब कर दिया, अपनी नंबर 1 रैंकिंग को बरकरार रखा और एक व्यक्तिगत ग्रैंड स्लैम में नौ खिताब जीतने वाले इतिहास में पहले खिलाड़ी बन गए। यदि राफेल नडाल पेरिस के राजा और रोलैंड गैरोस हैं, तो नोवाक जोकोविच मेलबर्न के निर्विवाद राजा और रॉड लेवर एरिना हैं।

ब्लॉकबस्टर फ्रेंच-ओपन 2020 पुरुष सिंगल्स राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच को खेलते हुए देखने के लिए आप में से एक सुपर उत्साहित है और यह एक ऐतिहासिक और शानदार प्रतिद्वंद्विता होगी। नडाल रिकॉर्ड 13 वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के लिए बोली लगा रहे हैं और फेडरर 20 के बराबर हैं जबकि जोकोविच रॉड लेवर के बाद से ओपन एरा में दो बार से अधिक सभी ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले व्यक्ति बनने के लिए बोली लगा रहे हैं। आप सभी के रूप में, मैं कल के बारे में सुपर उत्साहित हूं।

Related Articles

Back to top button